trendingNow11850207
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Video: 80Kmph स्पीड पर पेड़ से टकराई भारत में बनी ये कार, फिर भी इस कारण अंदर बैठे लोग सुरक्षित

Car Accident: फॉक्सवैगन ताइगुन को देश की सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों में गिना जाता है. इसे ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है.

Volkswagen Taigun Accident
Stop
Lakshya Rana|Updated: Sep 01, 2023, 10:11 AM IST

Volkswagen Taigun Accident: फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक को देश की सबसे ज्यादा सेफ कारें माना जाता है. इन्हें ग्लोबल एनसीएपी ने अपने नए और सख्त प्रोटोकॉल के तहत क्रैश टेस्ट किया था, जिसमें दोनों को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई थी. यह दानों भारत में निर्मित कारें हैं. अब हाल ही में एक फॉक्सवैगन ताइगुन का हाई-स्पीड एक्सीडेंट हुआ, जिसमें कार का आगे हिस्सा तो क्षतिग्रस्त हुआ लेकिन केबिन और उसमें बैठे लोग सुरक्षित रहे.

80-90kmph स्पीड से हुआ हादसा

सामने आई वीडियो फुटेज में फॉक्सवैगन ताइगुन से जुड़ी तेज स्पीड की टक्कर के बाद का दृश्य दिखाया गया है. वीडियो के अनुसार, ताइगुन 80 से 90 किमी/घंटा की स्पीड से एक पेड़ से टकराई है. दुर्घटना की सटीक परिस्थितियों के बारे में जानकारी नहीं है. लेकिन संभव है कि वाहन ने नियंत्रण खो दिया था, जिसके परिणामस्वरूप पेड़ से टक्कर हो गई.

केबिन के अंदर प्रभाव नहीं पड़ा

दुर्घटना के प्रभाव से ताइगुन के अगले हिस्से को काफी नुकसान हुआ. वीडियो में ताइगुन के केबिन के अंदर की झलक भी दिखाई गई है, जहां एयरबैग खुले थे लेकिन इसके अलावा केबिन के अंदर दुर्घटना से हुई क्षति या उसके प्रभाव का कोई स्पष्ट संकेत नहीं है. दरवाजे सही तरीके से खुल रहे थे. यहां तक ​​कि फुटवेल एरिया भी सुरक्षित स्थिति में दिखाई दिया.

बहुत सुरक्षित है कार

सौभाग्य से ताइगुन में बैठे लोगों को कोई चोट नहीं आई, वह दुर्घटना से सुरक्षित निकल आए. केबिन के स्ट्रक्चरल इंटीग्रिटी बरकरार रही. इसी वजह से कार के अंदर पैठे यात्री सुरक्षित रह पाए. बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी ने नई स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन, दोनों को 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग दी है. यह दोनों कारें समान प्लेटफॉर्म- MQB A0 IN पर बनी है.

Read More
{}{}