trendingNow11653013
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

जब Virat Kohli ने डीजल गाड़ी में भरा दिया था पेट्रोल, पहली कार को याद कर सुनाया पुराना किस्सा

Virat Kohli car collection: विराट कोहली (Virat Kohli) को लग्जरी कारों का बहुत शौक है. लेकिन क्या आपको पता है कि विराट कोहली की पहली कार कौन सी थी? खुद विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया है और साथ ही एक पुराना किस्सा भी साझा किया. 

जब Virat Kohli ने डीजल गाड़ी में भरा दिया था पेट्रोल, पहली कार को याद कर सुनाया पुराना किस्सा
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 15, 2023, 07:53 AM IST

Virat Kohli First Car: क्रिकेट की दुनिया में विराट कोहली (Virat Kohli) एक बड़ा नाम है. अपनी बल्लेबाजी से वह करोड़ों लोगों के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं. क्रिकेट के साथ ही उन्हें लग्जरी कारों का भी बहुत शौक है. विराट कोहली के पास Audi R8 से लेकर Audi Q8, Toyota Fortuner, और Range Rover जैसी कारें हैं. वह लग्जरी कार ब्रैंड ऑडी के ब्रैंड एंबेसडर भी हैं. विराट कोहली का कहना है कि पहले उन्हें स्पोर्ट्स कारों का बहुत शौक था, लेकिन समय के साथ प्राथमिकताएं बदल जाती हैं. विराट बताते हैं कि अब वह एक एसयूवी कार खरीदना पसंद करते हैं, जिसमें अच्छा स्पेस हो. ऐसा वह फैमिली को ध्यान में रखकर करते हैं. 

यह सब बात तो हुई उनकी वर्तमान कारों की. लेकिन क्या आपको पता है कि विराट कोहली की पहली कार कौन सी थी? खुद विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया है और साथ ही एक पुराना किस्सा भी साझा किया. 

विराट कोहली की पहली कार 
विराट कोहली बताते हैं कि उनकी पहली कार एक एसयूवी थी, जो टाटा सफारी (Tata Safari) थी. उन्होंने बताया, "पहली कार जो मैंने खुद खरीदी थी, वह टाटा सफारी थी. टाटा सफारी उस समय पर ऐसी गाड़ी होती थी कि सड़क पर चलेगी तो जो सामने आ रहे हैं वो अपने आप ही साइड हो जाएंगे. ये मोटिवेशन थी सफारी खरीदने की. ऐसा नहीं था कि गाड़ी अच्छी चलती है या फिर स्पेस है, लेकिन जब चलती है तो लोग हट जाते हैं." 

पेट्रोल गाड़ी में डला दिया डीजल
उन्होंने टाटा सफारी के साथ हुए एक मजेदार किस्से को भी साझा किया. मैं अपने भाई के साथ गया. मुझे अभी भी याद है कि डीजल गाड़ी थी. हमने गाड़ी में सिस्टम लगवाया हुआ था और हम घूम रहे थे. मेरे भाई साब इतना खो गए कि उन्होंने पेट्रोल गाड़ी में डीजल डलवा दिया था. इसके बाद गाड़ी अचानक चलते-चलते रुक गई. हमें टैंक पूरी तरह खाली करवाना पड़ा था."

1998 में आई थी पहली सफारी
टाटा मोटर्स ने 1998 में पहली बार टाटा सफारी को एसयूवी के रूप में लॉन्च किया था. इस एसयूवी ने तुरंत ही युवाओं के बीच लोकप्रियता हासिल कर ली थी. बड़े उद्योगपति, सेलिब्रिटी और राजनेता भी इस एसयूवी को पसंद करते थे. पहली जनरेशन सफारी को फोल्डेबल थर्ड रॉ और स्पेसियस इंटीरियर के साथ 7-सीटर में डिजाइन किया गया था. हालांकि, 2021 में टाटा मोटर्स ने फिर से सफारी नेम के साथ अपनी नई एसयूवी को बाजार में उतारा है, जो वर्तमान में बिक्री के लिए उपलब्ध है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Read More
{}{}