trendingNow11612240
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Upcoming MPVs: Maruti Ertiga की नींद छीनने आ रहीं ये तीन 7 सीटर कारें! Toyota भी ला रही नई MPV

Upcoming MPVs In India: एमपीवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा राज कर रही है. इसे इसकी व्यावहारिकता, बड़े और स्पेशियस केबिन और दक्षता के लिए पसंद किया गया है. फिलहाल, सेगमेंट में इसके अलावा, किआ कैरेंस भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Upcoming MPVs: Maruti Ertiga की नींद छीनने आ रहीं ये तीन 7 सीटर कारें! Toyota भी ला रही नई MPV
Stop
Lakshya Rana|Updated: Mar 16, 2023, 11:40 AM IST

Maruti Ertiga Rivals- Upcoming MPVs: एमपीवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा राज कर रही है. इसे इसकी व्यावहारिकता, बड़े और स्पेशियस केबिन और दक्षता के लिए पसंद किया गया है. फिलहाल, सेगमेंट में इसके अलावा, किआ कैरेंस भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, इसे भी लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. यह अर्टिगा को टक्कर दे रही है. अब आने वाले समय में तीन नई एमपीवी भी लॉन्च होने की उम्मीद है, इनका मुकाबला भी अर्टिगा से रहने वाला है.

CITROEN 7-SEATER MPV
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Citroen एक नए थ्री-रो मॉडल पर काम कर रही है, जो C3 हैचबैक पर आधारित होगा. कार निर्माता इसका 5-सीटर वर्जन भी लाएगी, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी. नई सिट्रोएन 7-सीटर एमपीवी का नाम सी3 एयरक्रॉस हो सकता है और यह स्टेलेंटिस सीएमपी आर्किटेक्चर पर आधारित हो सकती है. इसका बेस वेरिएंट Maruti Ertiga को टक्कर देने वाला होगा जबकि ऊंचे ट्रिम्स Kia Carens के मुकाबले के होंगे. इसके 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आने की संभावना है. निचले वेरिएंट्स में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी हो सकता है.

NISSAN 7-SEATER MPV
निसान इंडिया ने आने वाले सालों में 2 नई एसयूवी, 1 नई एमपीवी और एक ऑल न्यू इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बनाई है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसकी घोषणा की थी. इसके द्वारा लाई जाने वाली नई 7-सीटर एमपीवी रेनो की 7-सीटर ट्राइबर पर आधारित हो सकती है. इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर NA पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन हो सकते है. इसके कुछ डिजाइन एलिमेंट्स और फीचर्स, निसान मैग्नाइट जैसे हो सकते हैं.

TOYOTA RUMION
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने 2021 में भारत में 'रुमियन' नेमप्लेट को ट्रेडमार्क किया था. हालांकि, इसके भारत में लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं है. अफवाह है कि यह 2023 में कभी भी आ सकती है. यह मारुति एर्टिगा का ही री-बैज वर्जन हो सकती है. हालांकि, डिज़ाइन में कुछ बदलाव होंगे. Toyota Rumion MPV को अलग तरह से डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप और रिवाइज्ड रियर सेक्शन दिया जा सकता है. इसमें अर्टिगा वाला ही 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट इंजन होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}