trendingNow11758404
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Style ही नहीं Mileage में भी धमाल है ये बाइक, कीमत बस 54 हजार, देखें सारे फीचर्स

Cheap and Best Bikes: बजाज की सिटी 100 और हीरो की एचएफ डीलक्स को जमकर खरीदा जाता है. लेकिन इन दोनों बाइक्स को टक्कर देने वाली मार्केट में टीवीएस की भी एक मोटरसाइकिल है जो कीमत और माइलेज के मामले में खरी साबित होती है.

Style ही नहीं Mileage में भी धमाल है ये बाइक, कीमत बस 54 हजार, देखें सारे फीचर्स
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jun 28, 2023, 09:04 PM IST

Best Mileage Bike in India: भारतीय बाजार में अभी भी ऐसी बाइक्स को ज्यादा पसंद किया जाता है जो कीमत के मामले में किफायती हो और माइलेज भी बेहतरीन देती हों. यही वजह है कि बजाज की सिटी 100 और हीरो की एचएफ डीलक्स को जमकर खरीदा जाता है. लेकिन इन दोनों बाइक्स को टक्कर देने वाली मार्केट में टीवीएस की भी एक मोटरसाइकिल है जो कीमत और माइलेज के मामले में खरी साबित होती है. इस बाइक का नाम TVS sports है. कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसके किक स्टार्ट वाले वेरिएंट की कीमत ₹64000 है, जबकि सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट की कीमत ₹70000 एक्स शोरूम है. हालांकि बात अगर राजस्थान की करें तो वहां यह सिर्फ ₹54,000 की शुरुआती कीमत पर आपको मिल जाएगी.

ऐसा है डिजाइन
बाकी कम्यूटर बाइक्स की तरह टीवीएस स्पोर्ट्स का डिजाइन भी सिंपल है. टीवीएस स्पोर्ट में ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, स्पोर्टी हेडलैंप्स, प्रीमियम 3डी लोगो, और LED DRL मिलते हैं. 
हालांकि इसमें एलईडी हेडलाइट, डिजिटल कंसोल और फ्रंट डिस्क का अभाव है. इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और अन्य टेल-टेल लाइट्स के साथ एक फ्यूल गेज मिलता है.

टीवीएस स्पोर्ट इंजन:
टीवीएस स्पोर्ट को पावर देने वाला इको-थ्रस्ट फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक वाला 109.7cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 7350rpm पर 8.29PS और 4500rpm पर 8.7Nm बनाता है, जो चार-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. कंपनी इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे का दावा करती है. टीवीएस स्पोर्ट में टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक्स एबजॉर्बर दिए गए हैं. ब्रेकिंग के लिए 130 मिमी फ्रंट और 110 मिमी रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, जिसमें सीबीएस मिलता है. 

टीवीएस स्पोर्ट का मुकाबला हीरो एचएफ 100, हीरो एचएफ डीलक्स, होंडा सीडी 110 ड्रीम और बजाज सीटी 110एक्स से है. माइलेज की बात करें तो यह 70kmpl तक का माइलेज आराम से ऑफर कर सकती है. 

Read More
{}{}