trendingNow11584388
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Mahindra XUV700 की उलटी गिनती शुरू? आ रही ये धांसू 7-सीटर SUV

Toyota SUV: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर कथित तौर पर एक नई एसयूवी लॉन्च करने पर विचार कर रही है, जो कोरोला क्रॉस पर बेस्ड होगी. हालांकि, यह अपने डोनर सिबलिंग से लंबी होगी और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगी.

Mahindra XUV700 की उलटी गिनती शुरू? आ रही ये धांसू 7-सीटर SUV
Stop
Lakshya Rana|Updated: Feb 24, 2023, 08:58 AM IST

Toyota Upcoming SUV: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर कथित तौर पर एक नई एसयूवी लॉन्च करने पर विचार कर रही है, जो कोरोला क्रॉस पर बेस्ड होगी. हालांकि, यह अपने डोनर सिबलिंग से लंबी होगी और 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगी. कीमत और पोजिशनिंग के मामले में टोयोटा की नई एसयूवी Mahindra XUV700, Hyundai Tucson, Hyundai Alcazar और Jeep Meridian जैसी कारों को टक्कर देगी. 

यह मॉडल मॉड्यूलर TNGA-C प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा, जो FWD और AWD सिस्टम ऑफर (ऑप्शनल) करेगी. यह वही प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल नई Toyota Innova Hycross में भी किया गया है. प्लेटफॉर्म के अलावा, नई टोयोटा 7-सीटर एसयूवी थ्रो-रो एमपीवी के साथ फीचर्स और पावरट्रेन साझा करेगी. यह इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड टेलगेट के साथ आ सकती है. इसमें फ्लैट फोल्डेबल सीट्स भी हो सकती हैं.

तीसरी रो के लिए यात्रियों को प्रवेश/निकास को आसान बनाने की कोशिश रही, इसके लिए कार निर्माता की ओर से कोरोला क्रॉस की तुलना में इसमें लंबे रियर डोर दिए जा सकते हैं. इसके सी और डी पिलर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसके फ्रंट में नए डिज़ाइन की ग्रिल, हेडलैंप और बम्पर देखने को मिल सकते हैं.

Toyota Corolla Cross 7-सीटर SUV को Innova Hycross वाले 2.0L, 4-सिलेंडर एटकिंसन साइकिल और 2.0L पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है. पहले वाले सेटअप के साथ ई-ड्राइव ट्रांसमिशन मिलता है, यह 184bhp कम्बाइंड पावर देता है जबकि बाद वाला CVT गियरबॉक्स के साथ 172bhp पावर और 205Nm टार्क जनरेट करता है. दोनों FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}