trendingNow11355757
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Toyota करने जा रही धमाका, आ रही कंपनी की पहली CNG कार, इतना होगा माइलेज

Toyota CNG car: जापान की वाहन निर्माता टोयोटा एक नई सीएनजी गाड़ी लाने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा अपनी एंट्री लेवल मॉडल ग्लैंजा के सीएनजी वर्जन (Toyota Glanza CNG) पर काम कर रही है.   

Toyota करने जा रही धमाका, आ रही कंपनी की पहली CNG कार, इतना होगा माइलेज
Stop
Updated: Sep 17, 2022, 06:10 PM IST

Toyota Glanza CNG launch: अगर आप एक सीएनजी गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़े दिन और रुक जाइए, क्योंकि जापान की वाहन निर्माता टोयोटा एक नई सीएनजी गाड़ी लाने वाली है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा अपनी एंट्री लेवल मॉडल ग्लैंजा के सीएनजी वर्जन (Toyota Glanza CNG) पर काम कर रही है. खास बात है कि यह प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी के साथ आने वाली पहली गाड़ी होगी. Toyota glanza का सीधा मुकाबला टाटा अल्ट्रोज, हुंडई i20 और होंडा जैज़ जैसी गाड़ियों के साथ रहता है.

इतना मिलेगा माइलेज
रिपोर्ट के मुताबिक, नई ग्लैंजा सीएनजी में वही 1.2 लीटर का इंजन दिया जाएगा जो स्टैंडर्ड मॉडल में मिलता है. हालांकि इसका पावर आउटपुट 90 बीएचपी से घटकर 77 बीएचपी तक पहुंच सकता है. टोयोटा का दावा है कि सीएनजी मॉडल में यह गाड़ी 25 km तक का माइलेज ऑफर करेगी. हालांकि CNG वेरिएंट वाली glanza सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी.

स्टैंडर्ड टोयोटा Glanza चार ट्रिम्स में आती है. हालांकि सीएनजी वेरिएंट को सिर्फ तीन ट्रिम्स G, S और V में लाया जाएगा. इसके टॉप-स्पेक वी ट्रिम में हेड-अप डिस्प्ले, 9.0-इंच टचस्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

क्या होगी कीमत
जाहिर तौर पर सीएनजी वेरिएंट कीमत के मामले में भी थोड़ा महंगा हो सकता है. उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा सीएनजी वाले वर्जन के लिए लगभग 75,000 रुपये ज्यादा लिए जा सकते हैं. यह संभावना है कि मारुति सुजुकी बलेनो (जिसपर ग्लैंजा बेस्ड है) भी सीएनजी के ऑप्शन पर काम कर रही है. इस साल की शुरुआत में, मारुति सुजुकी ने कहा था कि वह अपनी नेक्सा लाइन-अप कारों में सीएनजी की पेशकश कर रही है, और बलेनो इसे पाने वाली नेक्सा की पहली कारों में से एक हो सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}