trendingNow11317466
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

लीजिए! Toyota ला रही जबर्दस्त 7 सीटर कार, जमकर देगी माइलेज, भूल जाओगे बाकी गाड़ी

Toyota Innova Hycross launch date: टोयोटा जल्द ही टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (toyota innova hycross) गाड़ी को लाने जा रही है. इस गाड़ी को इसी साल नवंबर में लाया जा सकता है और इसे टोयोटा इनोवा के ऊपर प्लेस किया जाएगा.   

लीजिए! Toyota ला रही जबर्दस्त 7 सीटर कार, जमकर देगी माइलेज, भूल जाओगे बाकी गाड़ी
Stop
Updated: Aug 24, 2022, 05:17 PM IST

Toyota Innova Hycross: जापान की कार मेकर कंपनी टोयोटा (toyota) ने हाल ही में स्ट्रॉन्ग और माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर को पेश किया है. इसके बाद अब कंपनी भारत में एक बड़े लॉन्च की तैयारी में जुट गई है. ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा जल्द ही टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (toyota innova hycross) गाड़ी को लाने जा रही है. इस गाड़ी को इसी साल नवंबर में लाया जा सकता है और इसे टोयोटा इनोवा के ऊपर प्लेस किया जाएगा. 

लुक और स्टाइलिंग की बात करें तो नई इनोवा हाइक्रॉस में एक MPV जैसा ही डिजाइन देखने को मिलेगा. यह वर्तमान इनोवा का मुकाबले थोड़ी-बहुत बदली हुई हो सकती है. इसमें फ्रंट ग्रिल को बदलने के साथ, नए डिजाइन वाले हेडलैंप्स, मसक्युलर व्हील आर्च देखने को मिलेगा. यह वर्तमान इनोवा क्रिस्टा से लंबी भी होगी. 

जबर्दस्त मिलेगा माइलेज
इस MPV में टोयोटा की हाइब्रिड टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी, जिससे बढ़िया माइलेज मिलता है. यही टेक्नोलॉजी हम Urban Cruiser Hyryder और Maruti Suzuki Grand Vitara में भी देख चुके हैं. इसमें पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन देखने को मिलेगा. इसमें 2.0 लीटर का यूनिट मिल सकता है. 

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का व्हीलबेस लगभग 2,850 मिमी होने की उम्मीद है, जबकि इसकी कुल लंबाई 4.7 मीटर लंबी हो सकती है. नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस वर्तमान लैडर फ्रेम चेसिस की जगह एक मोनोकॉक चेसिस पर बेस्ड होगी. इससे गाड़ी हल्की और मजबूत बनती है. इस MPV में कंपनी का TNGA-C प्लेटफॉर्म दिया जाएगा. यही प्लेटफॉर्म कंपनी की टोयोटा कोरोला में भी मिलता है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}