trendingNow11331638
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Toyota MPV: टोयोटा ने लॉन्च कर दी नई 7 सीटर कार, इतनी है कीमत; मिलेंगे ये फीचर्स

Toyota Innova Crysta Limited Edition: टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने इनोवा क्रिस्टा (डीजल) की बुकिंग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. लेकिन, कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट की बुकिंग लेती रहेगी. इसी बीच अब टोयोटा ने पेट्रोल जीएक्स वेरिएंट पर आधारित लिमिटेड एडिशन मॉडल पेश किया है.

Toyota MPV: टोयोटा ने लॉन्च कर दी नई 7 सीटर कार, इतनी है कीमत; मिलेंगे ये फीचर्स
Stop
Updated: Sep 02, 2022, 02:35 PM IST

Toyota Innova Crysta Limited Edition Launch: टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की है कि उसने इनोवा क्रिस्टा (डीजल) की बुकिंग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. लेकिन, कंपनी इसके पेट्रोल वेरिएंट की बुकिंग लेती रहेगी. इसी बीच अब टोयोटा ने पेट्रोल जीएक्स वेरिएंट पर आधारित लिमिटेड एडिशन मॉडल पेश किया है. नया टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन दो ट्रिम्स में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 17.45 लाख रुपये (मैनुअल) और 19.02 लाख रुपये (ऑटोमैटिक) होगी. यह दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के लिमिटेड एडिशन को पेट्रोल वेरिएंट में पेश किया गया है, इसमें स्टैंडर्ड रूप में कुछ एक्सेसरीज भी मिलेंगी, जैसे- टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर और हेड-अप डिस्प्ले यूनिट. बाकी फीचर्स रेगुलर मॉडल के जैसे होंगे.

टोयोटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीजल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी थी. ऐसे में अब लिमिटेड एडिशन मॉडल को लॉन्च किया गया है. डीलर्स द्वारा खरीदारों को इसे चुनने के लिए मनाने की कोशिश की जाएगी क्योंकि लिमिटेड एडिशन को 45 दिनों के भीतर ही वितरित किया जाना है. वहीं, जिन्होंने एमपीवी के डीजल वेरिएंट बुक किए हैं, उन ग्राहकों को टोयोटा ने आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द से जल्द डिलीवरी मिल जाएगी. हालांकि, कंपनी ने कोई टाइमलाइन नहीं दी है जिससे काफी लोग असमंजस की स्थिति में हैं.

इसके अलावा, आपको बता दें कि जापानी कार निर्माता टोयोटा इस साल नवंबर में Innova Hycorss को अनवील करने के लिए तैयार है, जो एक हाइब्रिड एमपीवी होगी. Innova Hycorss, क्रिस्टा के विपरीत मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसे लैडर फ्रेम चेसिस मिलेगी. जब इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा, तो भारत में इसे वर्तमान-जनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचे जाने की संभावना है.

Toyota Innova Hycorss, हाल ही में पेश की गई अर्बन क्रूजर हाइराइडर के समान, हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आएगी लेकिन तीन-सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन का उपयोग करने के बजाय, कंपनी इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश कर सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}