trendingNow11310816
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Toyota ने दे दिया झटका! भारत में इस दमदार गाड़ी की बुकिंग बंद, टूट जाएगा ग्राहकों का दिल

Toyota car booking: कंपनी ने फैन्स को तगड़ा झटका देते हुए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (toyota innova crysta) के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी. इस गाड़ी को अब आप ऑनलाइन बुक नहीं कर सकते.  

Toyota ने दे दिया झटका! भारत में इस दमदार गाड़ी की बुकिंग बंद, टूट जाएगा ग्राहकों का दिल
Stop
Updated: Aug 20, 2022, 10:44 AM IST

Toyota Innova Crysta Diesel Booking suspended: टोयोटा की गाड़ियां बढ़िया आफ्टर सेल सर्विस और रिलायबिलिटी के लिए मशहूर हैं. टोयोटा की फॉर्च्युनर और इनोवा, दो ऐसी गाड़ियां हैं जिन्हें स्टेटस सिंबल माना जाता है. लेकिन कंपनी ने फैन्स को तगड़ा झटका देते हुए टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (toyota innova crysta) के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी. इस गाड़ी को अब आप ऑनलाइन बुक नहीं कर सकते. हालांकि इनोवा का पेट्रोल मॉडल अभी भी बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि बुकिंग कुछ दिनों के लिए रोकी गई है या यह स्थित तौर पर बंद कर दी गई है. 

2.4 लीटर का है डीजल इंजन
बता दें कि Toyota Innova Crysta MPV दो इंजन ऑप्शन में आती है. इसमें 2.4 लीटर का डीजल इंजन (150PS/360Nm) और 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन )(166PS) मिलता है. दोनों इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलते हैं. बढ़िया माइलेज मिलने के चलते इनोवा खरीदने वाले ग्राहकों को डीजल इंजन काफी पंसद आता है. 

क्या है कीमत
कीमत की बात करें तो टोयोटा इनोवा क्रिस्टा डीजल की कीमत 18.90 लाख रुपये से शुरू होती है और 26.54 लाख रुपये तक जाती है. वहीं पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 17.45 लाख रुपये से 23.83 लाख रुपये तक है. इसका कोई सीधा कॉम्पीटिशन तो नहीं हैं, लेकिन किआ कैरेंस, किआ कार्निवल, महिंद्रा एक्सयूवी700 और हुंडई अल्काज़र को इसके मुकाबले पर देखा जाता है. 

क्या आ रही नई इनोवा?

कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टोयोटा नई जेनरेशन की इनोवा पर काम कर रही है. यह पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लाई जा सकती है. हो सकता है इस वजह से डीजल वेरिएंट को खत्म किया जा रहा हो. इनोवा क्रिस्टा 2016 से बेची जा रही है. इस साल इसे मिड-साइकिल फेसलिफ्ट मिला है. फिलहाल इसमें किसी बड़े अपडेट का इंतजार किया जा रहा है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}