trendingNow11639193
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Toyota Fortuner के 5 फीचर्स बना देते हैं हर किसी को दीवाना, बटन दबाते ही हो जाते सारे काम

Toyota Fortuner: फॉर्च्यूनर में कई ऐसे फीचर दिए गए हैं जो आपकी जरूरत को भी पूरा करते हैं और काफी हाईटेक भी हैं. यहां हम आपको टोयोटा फॉर्च्यूनर के पांच ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं.

Toyota Fortuner के 5 फीचर्स बना देते हैं हर किसी को दीवाना, बटन दबाते ही हो जाते सारे काम
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 04, 2023, 06:00 PM IST

Toyota Fortuner Best Features: भारत में जब भी एसयूवी की बात आती है तो टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. यह एसयूवी सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. टोयोटा फॉर्च्यूनर को इसके दमदार लुक और शानदार परफॉर्मेंस के लिए काफी पसंद किया जाता है. यह कार जितनी पॉपुलर है उतने ही लोग इसकी आलोचना करने वाले भी मिल जाते हैं. बहुत से लोगों का कहना है कि फॉर्च्यूनर में आपको फीचर के नाम पर कुछ नहीं मिलता. लेकिन ऐसा कहना बिल्कुल गलत है, क्योंकि फॉर्च्यूनर में भी कई ऐसे फीचर दिए गए हैं जो आपकी जरूरत को भी पूरा करते हैं और काफी हाईटेक भी हैं. यहां हम आपको टोयोटा फॉर्च्यूनर के पांच ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं.

1. इलेक्ट्रॉनिक बूट 
टोयोटा फॉर्च्यूनर का सबसे पहला और बेस्ट फीचर है इसका इलेक्ट्रॉनिक तरीके से खुलने वाला बूट. इसके बूट को आप एक बटन के जरिए या चाबी में दिए गए बटन के जरिए ओपन कर सकते हैं. यह ऑटोमेटिकली खुल जाता है और बंद करने के लिए भी बटन का इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात है कि इसमें मेमोरी और जैम प्रोटेक्शन का भी फीचर है. 

 

2. वेंटिलेटेड सीट्स
टोयोटा फॉर्च्यूनर में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control) का फीचर तो मिलता ही है, साथ ही आपको फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स (Ventilated Front Seats) भी दी गई है. यानी ड्राइवर और को-पैसेंजर की सीट ठंडी हवा देती हैं. भारतीय जलवायु और गर्मी के मौसम को देखते हुए यह फीचर बड़े काम का साबित होता है. 

3. रियर कैमरा और सेंसर
इस एसयूवी में आपको आगे और पीछे पार्किंग सेंसर तो मिलते भी हैं, साथ ही आपको रियर कैमरे की सुविधा भी दी गई है. इस फीचर की वजह से आपको इस बड़े साइज की एसयूवी को पार्क करने और ट्रैफिक के दौरान चलाने में काफी मदद मिलती है. 

4. ऑटोमैटिक LED हेडलैंप्स
फॉर्च्यूनर में लाइटिंग की काफी शानदार सुविधा मिलती है. इसमें एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी रियर लैंप, टर्न इंडिकेटर्स के साथ फ्रंट DRL, एलईडी फ्रंट फॉग लैंप, और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs दिए गए हैं. 

5. 7 एयरबैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स
टोयोटा फॉर्च्यूनर दिखने में जितनी दमदार है उतनी ही सुरक्षित भी है. सेफ्टी के लिए इसमें कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जिसमें 7 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट और ईबीडी के साथ एबीएस शामिल है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}