trendingNow11815157
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

2024 Toyota Fortuner Luxury Edition कैसा होगा? देखकर उड़ जाएंगे होश!

Toyota Fortuner: टोयोटा फॉर्च्यूनर देश की सबसे लोकप्रिय फुल-साइज़ एसयूवी है. 2009 में लॉन्च किए गए इस मॉडल ने भारतीय एसयूवी बाजार में बहुत नाम कमाया और प्रतिष्ठा हासिल की.

2024 Toyota Fortuner Luxury Edition कैसा होगा? देखकर उड़ जाएंगे होश!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Aug 08, 2023, 10:35 AM IST

2024 Toyota Fortuner: टोयोटा फॉर्च्यूनर देश की सबसे लोकप्रिय फुल-साइज़ एसयूवी है. 2009 में लॉन्च किए गए इस मॉडल ने भारतीय एसयूवी बाजार में बहुत नाम कमाया और प्रतिष्ठा हासिल की. पिछले कुछ सालों में, कोई भी अन्य एसयूवी इसका मुकाबला नहीं कर पाई है. वर्तमान में एसयूवी अपनी सेकंड जनरेशन में है, जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था. अब यह तीसरी जनरेशन की ओर बढ़ रही है. हाल ही में एक यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें दिखाया गया कि अगली पीढ़ी की फॉर्च्यूनर संभावत: कैसी हो सकती है.

वीडियो में सबसे पहले 2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर के नए डिज़ाइन किए गए अलग-अलग हिस्सों की झलक दिखाई गई है और फिर आखिर में पूरी तरह से नई डिज़ाइन की गई एसयूवी को दिखाया गया है. वीडियो में दिख रही फॉर्च्यूनर एसयूवी के पूरे फ्रंट को नया रूप दिया गया है, जिससे यह काफी शार्प और स्लीक दिखाई देती है. पूरा डिज़ाइन वर्तमान में चल रहे मॉडल से प्रेरित ही लगता है लेकिन अधिक प्रीमियम और एडवंस्ड दिखता है. वीडियो को "2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर लग्जरी एडिशन- रेंडरिंग" नाम से पब्लिश किया गया है.

वीडियो में दिखाई दे रही रीडिज़ाइन्ड एसयूवी को बारीकी से देखने पर पता चलता है कि एसयूवी को सामने से काफी बदल दिया गया है. इसमें ऑल-एलईडी हेडलाइट्स हैं, जो ज्यादा स्लीक लग रही हैं. इनका डिजाइन थोड़ा ज्यादा आयताकार सा कर दिया गया है. फ्रंट में नीचे की ओर जाएं तो पूरे फ्रंट बम्पर पर दोबारा काम किया गया है, जो इसे पहले की तुलना में ज्यादा शार्प लुक देता है. फ्रंट एयर डैम को काफी बड़ा कर दिया गया है और बम्पर के निचले हिस्से में भी काफी बदलाव किया गया है.

साइड प्रोफाइल को थोड़ा शार्प लुक देने की कोशिश नजर आती है लेकिन यह काफी हद तक पिछले मॉडल जैसी ही रखी गई है. डायमंड-कट अलॉय व्हीलस भी नए डिज़ाइन के हैं. हालांकि, यहां एक बात स्पष्ट कर दें कि यह टोयोटा की ओर से जारी आधिकारिक डिजाइन नहीं है. यह वीडियो पब्लिश करने वाले यूट्यूब चैनल का ही डिजाइन है.

वीडियो देखें-

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}