trendingNow11328676
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

जब 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली Magnite से भिड़ गई Fortuner, वीडियो देख चौंक जाएंगे

टोयोटा फॉर्च्युनर (Toyota Fortuner) और निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) की टक्कर का वीडियो सामने आया है. खास बात यह है कि जहां फॉर्च्युनर एक बड़ी एसयूवी है, वहीं निसान मैग्नाइट भी 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है.   

जब 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली Magnite से भिड़ गई Fortuner, वीडियो देख चौंक जाएंगे
Stop
Updated: Sep 01, 2022, 04:42 PM IST

भारत में रोड एक्सीडेंट एक आम बात है. हालांकि कई बार रोड एक्सीडेंट की घटनाएं हमें कुछ सीखा जाती हैं. हाल ही में टाटा टियागो, टोयोटा इनोवा और एमजी जेडएस ईवी की एक्सीडेंट का वीडियो काफी वायरल हुआ था. अब टोयोटा फॉर्च्युनर (Toyota Fortuner) और निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) की टक्कर का वीडियो सामने आया है. वीडियो में दोनों ही गाड़ियां काफी क्षतिग्रस्त हुई हैं. खास बात यह है कि जहां फॉर्च्युनर एक बड़ी एसयूवी है, वहीं निसान मैग्नाइट भी 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है. आइए जानते हैं टक्कर के बाद कैसा रहा इन दोनों गाड़ियों का हाल-

घटना असम के डिब्रूगढ़ की बताई जा रही है. इसकी वीडियो को प्रतीक सिंह नाम के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है.  जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के समय सड़क काफी खाली थी, ऐसे में निसान मैग्नाइट अचानक धीमी हो गई. पीछे से आ रही फॉर्च्यूनर सीधा मैग्नाइट में लगने वाली थी. Fortuner के ड्राइवर ने आखिरी समय में टक्कर को काफी बचाने की कोशिश की, हालांकि दोनों गाड़ियां थोड़ी सी टकरा गईं.

वीडियों में मौजूद तस्वीरों से पता लगता है कि टोयोटा फॉर्च्यूनर का अगला हिस्सा और निसान मैग्नाइट का पिछला हिस्सा आपस में टकराए. फॉर्च्यूनर का अगला हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त है, जो Magnite के टेलगेट से टकराया लगता है. दोनों गाड़ियों में बराबर नुकसान नजर आ रहा है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, जो एक अच्छी बात है. 

 

मैग्नाइट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग
बता दें कि निसान मैग्नाइट भारत में सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों में से एक है. इसे ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग स्टार मिल चुकी है. इस एसयूवी ने एडल्ट प्रोटेक्शन में 4 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 2 स्टार स्कोर किया. गाड़ी में डुअल फ्रंट एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}