trendingNow11805325
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

इस कार कंपनी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड! बेच डाली इतनी कारें, जितनी पहले कभी नहीं बिकीं

Toyota Car Sales: बीते जुलाई महीने में टोयोटा ने भारत में इतनी कारें बेची हैं, जितनी वह इससे पहले किसी भी एक महीने में कभी नहीं बेच पाई थी.

इस कार कंपनी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड! बेच डाली इतनी कारें, जितनी पहले कभी नहीं बिकीं
Stop
Lakshya Rana|Updated: Aug 01, 2023, 02:07 PM IST

Toyota Sales In July 2023: बीते जुलाई महीने में टोयोटा ने भारत में इतनी कारें बेची हैं, जितनी वह इससे पहले किसी भी एक महीने में कभी नहीं बेच पाई थी. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बताया कि जुलाई में उसने 21,911 कारों के साथ अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की है. पिछले महीने कंपनी की ओर से डीलरों को कुल 21,911 यूनिट्स की आपूर्ति की गई है, जो सालाना आधार पर 11 प्रतिशत ज्यादा है क्योंकि जुलाई 2022 में यह आंकड़ा 19,693 यूनिट्स का था.

जुलाई 2023 में कंपनी की घरेलू थोक बिक्री 20,759 यूनिट्स रही है जबकि निर्यात 1,152 यूनिट्स का रहा है. टोयोटा ने इससे पहले मई 2023 में 20,410 यूनिट्स बेचकर अपनी सर्वश्रेष्ठ मासिक थोक बिक्री दर्ज की थी लेकिन जुलाई में इसने अपना खुद का ही वो रिकॉर्ड भी तोड़ दिया और नई सर्वश्रेष्ठ मासिक थोक बिक्री आंकड़ा हासिल किया. टीकेएम के उपाध्यक्ष (बिक्री और रणनीतिक विपणन) अतुल सूद ने कहा, 'जुलाई का महीना कंपनी के लिए बहुत अच्छा रहा है. हम 21,911 यूनिट्स के साथ रिकार्ड थोक बिक्री दर्ज करके रोमांचित हैं.'

गौरतलब है कि टोयोटा की बिक्री में हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस का बड़ा योगदान है. इन दोनों ही कारों को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. दोनों कारों की अच्छी बिक्री हो रही है, इनपर ग्राहकों को काफी वेटिंग पीरियड भी मिल रहा है. हाइराइडर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है और इनोवा हाईक्रॉस एक प्रीमियम एमपीवी है. इन दोनों कारों का ही मारुति वर्जन क्रमश: मारुति ग्रैंड विटारा और मारुति इनविक्टो नाम से बाजार में उपलब्ध है.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}