trendingNow11311051
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Top Selling bikes: ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी

Top Selling bikes: जुलाई 2022 में हीरो की एक मोटरसाइकिल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही. इस बाइक को लाखों लोगों ने खरीदा है. खास बात है कि इसकी कीमत भी आपके बजट में फिट होती है. 

Top Selling bikes: ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक, लाखों लोगों ने खरीदी, कीमत बस इतनी
Stop
Updated: Aug 20, 2022, 01:39 PM IST

Best Selling bikes in India: देश में हर महीने लाखों बाइक्स की बिक्री होती है. अधिकतर ग्राहकों को एक ऐसे ऑप्शन की तलाश रहती है, जो कम कीमत में बढ़िया माइलेज दे और सालों तक चले. ऐसे ऑप्शन बेहद सीमित संख्या में है. यही वजह है कि ग्राहक किसी एक बाइक पर टूट पड़ते हैं. जुलाई महीने में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा. जुलाई 2022 में हीरो की एक मोटरसाइकिल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही. इस बाइक को लाखों लोगों ने खरीदा है. खास बात है कि इसकी कीमत भी आपके बजट में फिट होती है. 

इस बाइक के आगे सब हुए फेल
जुलाई महीने में हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है. इसकी कुल 2,50,409 यूनिट्स की बिक्री हुई है. लगभग इतन ही बिक्री पिछले साल जुलाई में भी देखने को मिली थी. इसका सीधा मतलब है कि हीरो स्प्लेंडर लगातार देश की नंबर वन बाइक बनी हुई है. महीने के आकड़ों को दिन के हिसाब से देखें तो इसकी हर रोज 8,347 यूनिट्स बिक रही हैं. 

Hero Splendor की कीमत
बता दें कि कंपनी हीरो स्प्लेंडर को अलग-अलग इंजन ऑप्शन के साथ बेचती है. इसका सबसे पॉपुलर और किफायती मॉडल Hero Splendor Plus है. इसकी कीमत 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. इसके अलावा कंपनी के पास Super Splendor, Splendor ismart, Splendor+ Xtec जैसे मॉडल्स भी उपलब्ध हैं.

इन बाइक्स ने भी दिखाया दम
बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर होंडा की CB Shine रही है. यह भी एक कम्यूटर बाइक है. जुलाई 2022 में होंडा शाइन की 1,14,663 यूनिट्स बिकी हैं. इस बाइक की भी बीते साल जुलाई में लगभग इतनी ही यूनिट्स बिक पाई थीं. इसी तरह तीसरे पायदान पर बजार पल्सर बाइक रही, जिसकी बीते महीने 1,01,905 यूनिट्स बिकी हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}