trendingNow11728113
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Accessories: कार में तुरंत लगवा लो ये 3 एक्सेसरीज, सफर होगा ज्यादा मजेदार

Accessories For Cars: आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं. हालांकि, अगर आप अपनी नॉर्मल सीट्स को वेंटिलेटेड सीट में बदलना चाहते हैं तो उसका भी ऑप्शन है. बाजार में कई तरह के वेंटिलेटेड सीट कवर्स आते हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं.

Car Accessories: कार में तुरंत लगवा लो ये 3 एक्सेसरीज, सफर होगा ज्यादा मजेदार
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jun 07, 2023, 01:31 PM IST

Car Accessories: जब भी कोई व्यक्ति नई कार खरीदता है तो उसके मन में एक बार के लिए यह जरूर आता है कि उसे कार में कुछ एक्सेसरीज लगवा लेनी चाहिए. हालांकि, कुछ लोग गैरजरूरी एक्सेसरीज लगवा लेते हैं, जिनका दिखावे के अलावा कोई इस्तेमाल नहीं होता तो वहीं कुछ लोग सही से सोच-समझकर जरूरी एक्सेसरीज लगाते हैं. चलिए, आपको 3 ऐसी कार एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं, जो आपके बहुत काम आ सकती हैं.

वेंटिलेटेड सीट कवर
आजकल कारों में वेंटिलेटेड सीट्स आती हैं. हालांकि, अगर आप अपनी नॉर्मल सीट्स को वेंटिलेटेड सीट में बदलना चाहते हैं तो उसका भी ऑप्शन है. बाजार में कई तरह के वेंटिलेटेड सीट कवर्स आते हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं. इनकी कीमत करीब 2000 रुपये से शुरू हो जाती है. वेंटिलेटेड सीट कवर्स से आपको गर्मियां में काफी आराम मिलता है क्योंकि यह आपकी पीठ को गर्मी से बचाते हैं.

पोर्टेबल कार फ्रिज
अब आपको यह तो पता ही है कि भारत के ज्यादातर हिस्सों में ठीक-ठाक गर्मी होती है. गर्मियों के मौसम में कार का केबिन भी गर्म हो जाता है, जिससे अंदर रखी चीजें भी गर्म हो जाती है. अब जब आप लॉन्ग ट्रिप पर जाएंगे तो आपको पानी और कोल्ड ड्रिंक आदि कार में रखनी होंगी, जिन्हें गर्म होने से बचाने के लिए आप पोर्टेबल कार फ्रिज ले सकते हैं. यह कई तरह की आती हैं और इनकी कीमत 1300-1400 रुपये से शुरू हो जाती है.

हेड्स अप डिस्पले (HUD)
हेड्स अप डिस्पले पर आपको स्पीड, वार्निंग सिग्नल और इंडिकेटर एरो आदि जैसी जानकारी मिल जाती है. कई कारों में यह फीचर आता है लेकिन आमतौर पर यह हाई वेरिएंट में दिया जाता है. हालांकि, आप इसे एक्सेसरीज के तौर पर भी कार में लगवा सकते हैं. हेड्स अप डिस्पले के लिए आपको करीब 3000 रुपये खर्च करने होंगे.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Read More
{}{}