trendingNow11901340
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata Harrier, Safari Facelift सहित इस महीने लॉन्च होंगी ये 5 कारें, देखें पूरी लिस्ट

Top 5 Upcoming Cars: निसान ने कुछ हफ्ते पहले मैग्नाइट के कुरो एडिशन का टीजर जारी किया था और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में एएमटी गियरबॉक्स देने की पुष्टि भी की थी.

Upcoming Cars
Stop
Lakshya Rana|Updated: Oct 05, 2023, 01:15 PM IST

Top 5 Upcoming Cars In October: बीते सितंबर में भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में कई कारें लॉन्च और पेश हुईं. अब अक्टूबर में भी कई नए मॉडल बाजार में आने वाले हैं, जिनसे ग्राहकों के बीच त्योहारी सीजन के दौरान खरीदारी को लेकर सकारात्मक भावना बढ़ेगी. आइए, इस महीने लॉन्च होने वाली कुछ टॉप कारों के बारे में आपको जानकारी देते हैं.

1. Citroen C3 Aircross

इस साल अप्रैल में पेश की गई Citroen C3 एयरक्रॉस को अभी तक आधिकारिक तौर पर पूरी तरह से लॉन्च नहीं किया गया है. हालांकि, कंपनी पिछले महीने एसयूवी के बेस वेरिएंट की कीमतों का ऐलान किया था लेकिन सी3 एयरक्रॉस के अन्य वेरिएंट की कीमतों का खुलासा होना बाकी है. इसकी डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है, तभी पूरे लाइनअप की कीमतों का ऐलान होगा.

2. Nissan Magnite AMT, Kuro Edition

निसान ने कुछ हफ्ते पहले मैग्नाइट के कुरो एडिशन का टीजर जारी किया था और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में एएमटी गियरबॉक्स देने की पुष्टि भी की थी. कुरो एडिशन अनिवार्य रूप से मैग्नाइट का स्पोर्टियर-दिखने वाला वर्जन है. कुरो एडिशन 7 अक्टूबर को लॉन्च होगा जबकि मैग्नाइट का एएमटी वेरिएंट 12 अक्टूबर को लॉन्च होगा.

3. Tata Harrier, Safari facelift

टाटा मोटर्स ने हाल ही में हैरियर और सफारी के फेसलिफ्ट वर्जन के टीजर जारी किए हैं. इनमें एक्सटीरियर और इंटीरियर, दोनों जगह कॉस्मेटिक अपडेट मिलेंगे. इसके अलावा, नई हैरियर और सफारी में कुछ नए फीचर्स भी दिए जाएंगे. इन्हें इसी महीने लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

4. Lexus LM

नई पीढ़ी की टोयोटा वेलफायर पर आधारित नई लेक्सस एलएम लक्जरी एमपीवी को इसी महीने लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसे दो कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा, 4-सीटर और 7-सीटर. एलएम में 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन होगा.

5. Tata Punch EV

टाटा मोटर्स लंबे समय से पंच के ऑल-इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव का परीक्षण कर रही है. वैसे तो संभावना कम है कि कार निर्माता अक्टूबर के अंत तक आगामी पंच ईवी लॉन्च कर सकता है लेकिन थोड़ी उम्मीद जरूर है. टाटा मोटर्स की अन्य ईवी की तरह यह भी ज़िपट्रॉम पावरट्रेन तकनीक पर आधारित होगी.

Read More
{}{}