trendingNow11583752
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Popular Features In Cars: कारों में ये 4 फीचर्स हो रहे बहुत पॉपुलर, खरीदने से पहले इन पर ध्यान दे रहे ग्राहक!

5 Popular Features In Cars: भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में बीते कुछ सालों के दौरान एसयूवी की बिक्री में वृद्धि से लेकर ईवी की बिक्री में तेजी तक, कई बड़े बदलाव देखे गए हैं. कार के डिजाइन, फीचर्स और इंजन मकैनिजम सहित सभी तरह से बदलाव भी सामने आए हैं.

Popular Features In Cars: कारों में ये 4 फीचर्स हो रहे बहुत पॉपुलर, खरीदने से पहले इन पर ध्यान दे रहे ग्राहक!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Feb 23, 2023, 05:18 PM IST

Top 5 Popular Trending Features In Cars: भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में बीते कुछ सालों के दौरान एसयूवी की बिक्री में वृद्धि से लेकर ईवी की बिक्री में तेजी तक, कई बड़े बदलाव देखे गए हैं. कार के डिजाइन, फीचर्स और इंजन मकैनिजम सहित सभी तरह से बदलाव भी सामने आए हैं. पिछले कुछ सालों में कारों में कई नए और अपडेटेड फीचर्स भी पॉपुलर हुए हैं, जो अब कारों के लिए यूएसपी भी बन गए हैं. चलिए, आपको ऐसे 4 फीचर्स बताते हैं, जिन्हें ग्राहक अपनी नई कार में चाहते हैं.

HUD DISPLAY
हेड्स-अप डिस्प्ले (HUD) अब Maruti Suzuki Baleno, Brezza और Kia Seltos जैसी कारों में उपलब्ध है. एचयूडी दो प्रकार- प्रोजेक्शन बेस्ड (एलईडी/लेजर के उपयोग से) और रिफ्लेक्शन बेस्ड (डिजिटल डिस्प्ले के उपयोग से) की होती है.

PANORAMIC SUNROOF
सनरूफ इन दिनों कारों में सबसे ट्रेंडिंग फीचर में से एक है. यह कई कारों में वैकल्पिक फीचर के रूप में आती है. मोनो सनरूफ के विपरीत पैनोरमिक सनरूफ बड़ी खुलती है. अभी Creta, Harrier और Safari, XUV700 जैसी कारों में पैनोरमिक सनरूफ मिलती है.

VENTILATED SEATS
वेंटिलेटेड सीटों में फोर्स्ड एयर सर्कुलेशन सिस्टम होता है, जो छेद के माध्यम से चालक या सह-यात्री के शरीर को तत्काल प्रभाव से ठंडा करने के काम आता है.यह फीचर Nexon, Harrier, Soent, Kushaq, Taigun, Verna, Creta, Carens, Seltos जैसी कारों में मिलता है.

360 DEGREE CAMERA
कारों में 360 डिग्री कैमरा काफी उपयोगी और ट्रेंडिंग फीचर्स है. यह तंग जगहों से कार को निकालने या सुरक्षित रूप से पार्क करने में मदद करता है. इससे ब्लाइंड स्पोट्स को भी आराम से एक्सेस किया जा सकता है. बलेनो, सेल्टोस, अलकाजार, किक्स, एक्सयूवी700 जैसी कारों में यह फीचर मिलता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}