trendingNow11406011
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Top 5 Bikes: इस सस्ती मोटरसाइकिल के आगे सब 'फेल', खरीदने के लिए लंबी लाइन, सबसे ज्यादा बिकी

Two Wheelers sales: यहां हम आपको सितंबर महीने में बिकने वाली टॉप 5 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं. इस बार भी हीरो की एक बाइक के आगे बाकी सभी कंपनियों की बाइक्स फेल हो गई. 

Top 5 Bikes: इस सस्ती मोटरसाइकिल के आगे सब 'फेल', खरीदने के लिए लंबी लाइन, सबसे ज्यादा बिकी
Stop
Updated: Oct 22, 2022, 11:27 AM IST

Top 5 Bikes in india: भारत में गाड़ियों से भी ज्यादा बिक्री दोपहिया वाहनों और खासकर बाइक्स की होती है. यहां हर महीने लाखों बाइक्स खरीदी जाती हैं. ज्यादा ग्राहक ऐसी बाइक की तलाश में रहते हैं, जो कम कीमत में बढ़िया माइलेज दे और सालों तक चले. ऐसे ऑप्शन बेहद सीमित संख्या में है. यही वजह है कि ग्राहक किसी एक बाइक पर टूट पड़ते हैं. यहां हम आपको सितंबर महीने में बिकने वाली टॉप 5 बाइक्स के बारे में बता रहे हैं. इस बार भी हीरो की एक बाइक के आगे बाकी सभी कंपनियों की बाइक्स फेल हो गई. 

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक
सितंबर 2022 में हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है. इसकी कुल 2,90,649 यूनिट्स की बिक्री हुई है. यह पिछले साल सितंबर में बिकी 2.77 यूनिट्स के मुकाबले 4.82 फीसदी ज्यादा है. महीने के आकड़ों को दिन के हिसाब से देखें तो इसकी हर रोज 9,688 यूनिट्स बिक रही हैं. बता दे कि हीरो स्प्लेंडर की कीमत 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. 

ये रहीं टॉप 5 बाइक्स
लिस्ट मे दूसरे पायदान पर Honda Shine और तीसरे पर Bajaj Pulsar रही हैं. बीते महीने होंडा शाइन बाइक की 1,45,193 यूनिट्स और बजाज पल्सर की 1,05,003 यूनिट्स बिकी हैं. इसी तरह चौथे और पांचवें पायदान पर Hero HF Deluxe और Bajaj Platina बाइक्स रही हैं. इनकी क्रमश: 93,596 यूनिट्स और 73,354 यूनिट्स बिक पाईं. यहां गौर करने वाली बात है कि इन दोनों बाइक्स की बिक्री में पिछले साल सितंबर के मुकाबले गिरावट हुई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}