trendingNow11773938
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

10 लाख से कम की हैं ये 5 डीजल कारें; कोई भी चुन लें, माइलेज अच्छा मिलेगा!

Diesel Cars: भारत में डीजल कारों के भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा स्पष्ट स्थिति नहीं है. कई कार निर्माता कंपनियां पहले ही कारों में डीजल इंजन देना बंद कर दिया है. हालांकि, इसके बावजूद भी कई कारणों से डीजल कारें लोकप्रिय हैं, जिनमें से एक माइलेज है. 

10 लाख से कम की हैं ये 5 डीजल कारें; कोई भी चुन लें, माइलेज अच्छा मिलेगा!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 10, 2023, 08:12 PM IST

Diesel Cars Under Rs. 10 Lakh: भारत में डीजल कारों के भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा स्पष्ट स्थिति नहीं है. कई कार निर्माता कंपनियां पहले ही कारों में डीजल इंजन देना बंद कर दिया है. हालांकि, इसके बावजूद भी कई कारणों से डीजल कारें लोकप्रिय हैं, जिनमें से एक माइलेज है. पेट्रोल के मुकाबले डीजल सस्ता है और डीजल इंजन ज्यादा माइलेज भी देते हैं. तो चलिए आपको देश में बिकने वाली पांच ऐसी डीजल कारों के बारे में बताते हैं, जो 10 लाख रुपये से कम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं.

टाटा अल्ट्रोज डीजल (8.15 लाख रुपये से शुरू)
अल्ट्रोज पेट्रोल इंजन के साथ तो आती है, इसके अलावा डीजल के साथ भी आती है. यह प्रीमियम हैचबैक है और ​​इसके साथ ही भारत की सबसे सस्ती डीजल कार भी है. इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन आता है, जो 88बीएचपी और 200एनएम का आउटपुट देता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है.

महिंद्रा बोलेरो और बोलेरो नियो (9.62 लाख रुपये से शुरू)
महिंद्रा बोलेरो बहुत पॉपुलर है. बोलेरो नेमप्लेट के तहत दो एसयूवी- बोलेरो  और बोलेरो नियो उपलब्ध हैं. दोनों 7-सीटर डीजल कारें हैं. दोनों में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन आता है. लेकिन, दोनों का पावर आउटपुट अलग है. इनमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑफर किया जाता है.

महिंद्रा एक्सयूवी300 डीजल (9.90 लाख रुपये से शुरू)
यह सब-4 मीटर एसयूवी है. इसमें पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलता है. यह इंजन 115बीएचपी और 300एनएम आउटपुट देने में सक्षम है. कार के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी का ऑप्शन आता है.

किआ सोनेट डीजल (9.95 लाख रुपये से शुरू)
किआ सोनेट बहुत तेजी से पॉपुलर हुई है. इसमें कई पावरट्रेन ऑप्शन आते हैं. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी है, जो 113बीएचपी और 250एनएम जनरेट करने में सक्षम है. इसके डीजल इंजन के साथ iMT और 6-स्पीड एटी का ऑप्शन है.

टाटा नेक्सन डीजल (9.99 लाख रुपये से शुरू)
इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (113bhp और 160Nm) आता है. इसमें 6-स्पीड एमटी और एएमटी का ऑप्शन मिलता है. इसमें भी पेट्रोल इंजन का ऑप्शन आत है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}