Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

ये 5 चीजें हर Rolls Royce कार में मिलेंगी, चाहे कोई भी खरीदो

Rolls Royce Cars: रोल्स रॉयस (Rolls Royce) के बारे में लगभग सभी को जानकारी होगी. यह लग्जरी कार निर्माता कंपनी है. इसे बीएमडब्ल्यू ग्रुप चलाता है. Rolls Royce के पोर्टफोलियो में कई कारें है. 

ये 5 चीजें हर Rolls Royce कार में मिलेंगी, चाहे कोई भी खरीदो
Stop
Lakshya Rana|Updated: May 15, 2023, 09:53 AM IST

Common Things In All Rolls Royce Cars: रोल्स रॉयस (Rolls Royce) के बारे में लगभग सभी को जानकारी होगी. यह लग्जरी कार निर्माता कंपनी है. इसे बीएमडब्ल्यू ग्रुप चलाता है. Rolls Royce के पोर्टफोलियो में कई कारें है. हालांकि, इनके खरीदार सीमित है क्योंकि रोल्स रॉयस की कारें इतनी महंगी होती हैं कि इन्हें हर किसी व्यक्ति के लिए खरीदना संभव नहीं है. अलग-अलग लोगों को रोल्स रॉयस की अलग-अलग कारें पसंद आ सकती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी चीजें हैं, जो रोल्स रॉयस की सभी कारों के साथ ऑफर की जाती हैं, फिर चाहे आप कोई भी मॉडल खरीदें. चलिए, ऐसी 5 चीजों के बारे में बताते हैं.

Spirit of Ecstasy
स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी आपको हर रोल्स रॉयस कार के बोनट पर देखने को मिल जाएगी. हालांकि, उसका कलर अलग-अलग हो सकता है. यह 1911 से रोल्स रॉयस की हर कार में मिल रही है. अगर कोई इसे चुराने की कोशिश करता है तो यह बोनट के अंदर छिप जाती है.

Self leveling RR Logo
रोल्स रॉयस की हर कार के व्हील्स पर आपको सेल्फ लेवलिंग लोगो मिलता है. यानी, कार चलन पर टायर घूमते रहेंगे लेकिन व्हील्स पर दिया गया रोल्स रॉयस का लोगो हमेशा सीधा रहेगा. यह भी हर रोल्स रॉयस कार में मिलता है. 

Coach Doors
रोल्स रॉयस की कारों (4 डोर वाली) में आपको कोच डोर देखने को मिते हैं. फ्रंट डोर तो ऐसे ही खुलते हैं जैसे किसी सामान्य कार के डोर खुलते हैं लेकिन रियर सीट वाले डोर इसके अपोजिट में खुलते हैं. उदाहरण के लिए फोटो देखिए.

Engine
रोल्स रॉयस की हर कार में आपको 6.7 लीटर V12 इंजन मिलता है, जो बीएमडब्लू ग्रुप से लिया गया है. इसकी परफॉर्मेंस के बारे में पूरी दुनिया जानती है. इंजन काफी साइलेंट और स्मूथ है. 

Customization
रोल्स रॉयस की कारों में कस्टमाइजेशन के जिनते ऑप्शन मिलते हैं, उतने ऑप्शन दुनिया की कोई अन्य कार कंपनी नहीं देती है. ग्राहक कार में ज्यादातर चीजों को अपने हिसाब और पसंद से कस्टमाइजेशन करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

{}{}