trendingNow11666281
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Sales: इन 5 कारों को छूना भी पसंद नहीं कर रहे ग्राहक, महीने में बस 50 यूनिट्स बिक रहीं

Least Selling Car: महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट तो हम बताते ही रहते हैं, लेकिन यहां हम आपको ऐसी 5 एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी महीने में चुनिंदा यूनिट्स को ही खरीदा जाता है. 

Car Sales: इन 5 कारों को छूना भी पसंद नहीं कर रहे ग्राहक, महीने में बस 50 यूनिट्स बिक रहीं
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 24, 2023, 07:06 PM IST

Car Sales 2023: भारतीय बाजार में SUV की बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है. हर महीने लाखों की संख्या में नई SUV को खरीदा जाता है. अधिकतर SUV ऐसी हैं जिन्हें खरीदने के लिए शोरूम पर लाइन लगी है और इन पर कई-कई महीनों की वेटिंग चल रही है. लेकिन मार्केट में कुछ SUV ऐसी भी हैं जिन्हें कोई ग्राहक खरीदने को तैयार नहीं. लेकिन फिर भी कंपनियां इन्हें लगातार बेचने की कोशिश में लगी हैं. महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट तो हम बताते ही रहते हैं, लेकिन यहां हम आपको ऐसी 5 एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी महीने में चुनिंदा यूनिट्स को ही खरीदा जाता है. 

1. स्कोडा कोडियाक
लिस्ट में पहली कार स्कोडा की फुल साइज एसयूवी है. मार्च महीने में इस कार की 416 यूनिट्स बिक पाई हैं. जबकि पिछले साल मार्च में इसकी 125 यूनिट्स बिकी थी. यानी भले ही इस कार ने 233 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की हो लेकिन अभी भी इसे एक पॉपुलर एसयूवी नहीं कहा जाएगा. 

2. जीप मेरिडियन
जीप मेरिडियन कंपनी की 7 सीटर एसयूवी है जिसकी कीमत करीब 33 लाख रुपए से शुरू होती है. मार्च महीने में इस कार की सिर्फ 285 यूनिट्स ही बिक पाई है.

3. एमजी ग्लॉस्टर
MG gloster भारतीय बाजार में कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी है. मार्च महीने में इस कार की सिर्फ 247 यूनिट्स बिकी हैं. हालांकि 1 साल पहले यानी मार्च 2022 में एसयूवी की 152 यूनिटी बिकी थीं. यानी इस गाड़ी की बिक्री में 63 फ़ीसदी का उछाल देखा गया है.

4. फॉक्सवैगन टिगुआन
Volkswagen Tiguan भी एक फुल साइज एसयूवी है. इसकी कीमत करीब ₹34 लाख से शुरू होती है. बीते महीने इस कार की सिर्फ 132 यूनिटी बिकी हैं. 1 साल पहले सिर्फ 31 यूनिट्स को ही खरीदा गया था.

5. सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस
लिस्ट में सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस सबसे कम बिकने वाली कार है. मार्च मगीने में इसकी सिर्फ 52 यूनिट्स बिकी हैं. कमाल की बात यह है कि एक साल पहले भी मार्च में इसकी 52 यूनिट्स ही बिकी थीं. 

 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}