Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

बहुत बिक रहीं ये 5 SUV, दीवाना हो गया पूरा देश; झटपट हो रही बुकिंग

Top Selling SUV: बीते जून महीने में हुंडई क्रेटा बाजी मारती नजर आई है क्योंकि इसने बिक्री के मामले में सभी एसयूवी को पीछे छोड़ दिया है. क्रेटा 14,447 यूनिट्स बिक्री के साथ टॉप सेलिंग एसयूवी रही है.

बहुत बिक रहीं ये 5 SUV, दीवाना हो गया पूरा देश; झटपट हो रही बुकिंग
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 27, 2023, 03:05 PM IST

Best Selling SUV: इन दिनों लोग बड़ी और ऊंची गाड़ियां खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. ऐसे में  एसयूवी (Sport utility vehicle) की डिमांड बढ़ रही है. यह आमतौर पर बड़ी और ऊंची होती हैं, और इसमें ज्यादा जगह होती है. भारत में बीते जून महीने के दौरन सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 एसयूवी की बात करें तो इनमें हुंडई क्रेटा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, टाटा पंच और मारुति ब्रेजा है.

सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 एसयूवी (जून 2023)
1. Hyundai Creta- 14,447 यूनिट्स बिकीं
2. Tata Nexon- 13,827 यूनिट्स बिकीं
3. Hyundai Venue- 11,606 यूनिट्स बिकीं
4. Tata Punch- 10,990 यूनिट्स बिकीं
5. Maruti Brezza- 10,578 यूनिट्स बिकीं

Hyundai Creta ने मारी बाजी
बीते जून महीने में हुंडई क्रेटा बाजी मारती नजर आई है क्योंकि इसने बिक्री के मामले में सभी एसयूवी को पीछे छोड़ दिया है. क्रेटा 14,447 यूनिट्स बिक्री के साथ टॉप सेलिंग एसयूवी रही है.

ब्रेजा रही पीछे
बीते जून महीने में मारुति सुजुकी ब्रेजा की 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है लेकिन इसके बावजूद यह सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 एसयूवी में पांचवें नंबर पर रही. इससे पहले कई अलग-अलग महीनों में यह टॉप सेलिंग एसयूवी रही है. 

टॉप-5 एसयूवी में दो हुंडई के मॉडल
जून में टॉप-5 एसयूवी में दो मॉडल हुंडई के रहे और दो ही मॉडल टाटा रहे हैं. सबसे ज्यादा बिकी टॉप-5 कारों में पहले नंबर पर हुंडई क्रेटा, दूसरे पर नेक्सन, तीसरे पर वेन्यू और चौथे पर पंच रही है. यहां बता दें कि क्रेटा, हुंडई की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

{}{}