Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Monsoon के लिए कार तैयार करनी है तो तुरंत ले आएं ये 5 एक्सेसरीज! बहुत आएंगी काम

Car Accessories: अगर आपके पास कुछ जरूरी कार एक्सेसरीज ना हों तो बरसात में ड्राइविंग का मजा खराब हो सकता है. कभी बारिश में विजिबिलिटी कम हो जाती है तो कभी कार के केबिन में बदबू आने लगती है.

Monsoon के लिए कार तैयार करनी है तो तुरंत ले आएं ये 5 एक्सेसरीज! बहुत आएंगी काम
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jul 06, 2023, 08:10 AM IST

Top Monsoon Car Accessories: अगर आपके पास कुछ जरूरी कार एक्सेसरीज ना हों तो बरसात में ड्राइविंग का मजा खराब हो सकता है. कभी बारिश में विजिबिलिटी कम हो जाती है तो कभी कार के केबिन में बदबू आने लगती है. ऐसी ही कई परेशानियों से बचने के लिए आप कुछ कार एक्सेसरीज का सहारा ले सकते हैं. चलिए, आपको 4 कार एक्सेसरीज के बारे में बताते हैं, जो बारिश के मौसम में आपके काम आ सकती हैं.

एंटी फॉग फिल्म
ओआरवीएम पर एंटी-फॉग फिल्म लगाने से पीछे की विजिबिल्टी बेहतर रहेगी. इससे ओआरवीएम पर फॉग नहीं जमेगा. इसके साथ ही, ओआरवीएम पर एंटी-फॉग फिल्म लगी होने से बारिश का पानी भी उसपर नहीं रुकेगा.

रेन वाईजर
रेन वाईजर को डोर के ऊपर लगाया जाता है. इन्हें लगाने के बाद आप बारिश में भी कार के शीशों को कुछ हद तक खोल सकते हैं क्योंकि यह बारिश का पानी अंदर नहीं आने देगा. शीशे थोड़े खुले रहेंगे तो बारिश में उनपर फॉग नहीं जमेगा.

एंटी-फॉग स्प्रे
एंटी-फॉग एजेंट लिक्विड स्प्रे कार की विंडस्क्रीन और विंडो को क्लीन रखता है. दरअसल, बारिश मनें इनपर फॉग जम जाता है, जिससे विजिबिल्टी प्रभावित होती है. इस कारण एक्सीडेंट की संभावना बढ़ जाती है.

एयर फ्रेशनर
मॉनसून के दौरान केबिन में मॉइस्चर बन जाता है, जिस कारण अजीब सी बदबू आने लगती है. इसे भगाने के लिए अच्छी क्वालिटी का एयर फ्रेशनर रखें. बाजार में कई कंपनियों के एयर फ्रेशनर आते हैं, आप अपनी पसंद का ले सकते हैं.

वाटर रिपेलेंट
विंडशील्ड पर वाटर रिपेलेंट लगाने से विजिबिलिटी में सुधार होगा. असल में यह विंडशील्ड पर हाइड्रोफोबिक परत बना देता है, जिसके कारण विंडशील्ड की सतह पर पानी नहीं रुकता है और जब पानी नहीं रुकेगा तो विजिबिलिटी अच्छी रहेगी.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

{}{}