trendingNow11688957
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Tips: कार के लिए तुरंत खरीद लें ये 10 एक्सेसरीज! गर्मियों में बहुत आएंगी काम

Car Accessories: गर्मी के मौसम में कार के केबिन को ठंडा रख पाना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन इसमें कुछ एक्सेसरीज आपकी मदद कर सकती है. चलिए, ऐसी 10 कार एक्सेसरीज के बारे में आपको बताते हैं.

Car Tips: कार के लिए तुरंत खरीद लें ये 10 एक्सेसरीज! गर्मियों में बहुत आएंगी काम
Stop
Lakshya Rana|Updated: May 10, 2023, 03:43 PM IST

Top-10 Car Accessories For Summers: गर्मी के मौसम में कार के केबिन को ठंडा रख पाना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन इसमें कुछ एक्सेसरीज आपकी मदद कर सकती है. दरअसल, गर्मियों में ज्यादा तापमान रहता है, जिस कारण कार को ठंडा रखना कठिन हो सकता है. लेकिन, बाजार में कई ऐसी कार एक्सेसरीज मौजूद हैं, जो आपकी कार को गर्मियों में भी ठंडा रख सकती है. हमने आपके लिए ऐसी ही 10 कार एक्सेसरीज की लिस्ट तैयार की है, जो आपके काम आ सकती हैं और कार को ठंडा रखने में मदद करती है.

गर्मियों के लिए टॉप-10 कार एक्सेसरीज 

  1. Windscreen Sunshades: विंडस्क्रीन सनशेड कार की विंडस्क्रीन पर पड़ने वाली धूप को रोकता है, इससे कार के अंदर तापमान को कम रखने में मदद मिलती है.
  2. Window Curtains/Window Sunshades: विंडो सनशेड्स विंडो से कार के अंदर आने वाली धूप को रोकते हैं, इनसे भी कार के अंदर तापमान को कम रखने में मदद मिलती है.
  3. Dashboard Cover: डैशबोर्ड कवर आपकी कार के डैशबोर्ड को धूप की गर्मी से बचाता है. इसे डैशबोर्ड के ऊपर रखने से डैशबोर्ड ठंडा रहता है.
  4. Steering Wheel Cover: स्टीयरिंग व्हील कवर को हमेशा ही इस्तामाल किया जा सकता है, अच्छे स्टीयरिंग व्हील कवर से स्टीयरिंग व्हील को पकड़ने की ग्रिप भी बेहतर रहती है.
  5. Car Umbrella: कार अंब्रेला भी कार के अंदर आने वाली धूप को रोकने का काम करता है, इससे भी केबिन के तापमान को कंट्रोल करने में मदद मिलती है. 
  6. Window Visors: विंडो वाइजर लगाने के बाद आप कार के शीशे थोड़े-थोड़े खोलकर भी कार को पार्क कर सकते हैं, इससे कार में वेंटिलेशन बना रहता है.
  7. Cooling Cushions: कूलिंग कुशन आपकी पीठ और बाकी के उन हिस्सों को ठंडा रखने में मदद करते हैं, जो सीट के संपर्क में रहते हैं.
  8. Solar Fan: सोलर फैन कार में एक्सट्रा फैन के तौर पर रखा जा सकता है, इसे कभी भी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल किया जा सकता है.
  9. Car Fridge: कार फ्रिज को कोल्ड्रिंक या पानी आदि को ठंडा रखने के लिए ले सकते हैं क्योंकि गर्मियों में इनकी बहुत जरूरत महसूस होती है.
  10. AC Vent Cup Holder: एसी वेंट कप होल्डर काफी मजेदार एक्सेसरीज है. इसे एसी वेंट पर लगा दो और फिर इसमें वो सामान रख दो, जिसे ठंडा करना है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

Read More
{}{}