trendingNow11664198
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Top 10 Bikes: अकेली बाइक ने तोड़ा Honda-Bajaj का घमंड, कीमत बस 72 हजार, 32 लाख लोगों ने खरीदी

Top 10 Bikes: भारत में लगातार कई नई बाइक्स भी लॉन्च होती रहती हैं, इसके बावजूद कुछ ऐसी बाइक्स हैं जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही हैं और हमेशा टॉप फाइव लिस्ट में बनी रहती है. बात अगर वित्त वर्ष 2023 की करें तो हीरो की एक सस्ती बाइक ने बाकी सभी मॉडल्स को पछाड़ दिया है. 

Top 10 Bikes: अकेली बाइक ने तोड़ा Honda-Bajaj का घमंड, कीमत बस 72 हजार, 32 लाख लोगों ने खरीदी
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 23, 2023, 08:13 AM IST

Best Selling Bike: भारतीय बाजार में बाइक खरीदारों के लिए ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं. लगातार कई नई बाइक्स भी लॉन्च होती रहती हैं, इसके बावजूद कुछ ऐसी बाइक्स हैं जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही हैं और हमेशा टॉप फाइव लिस्ट में बनी रहती है. बात अगर वित्त वर्ष 2023 की करें तो हीरो की एक सस्ती बाइक ने बाकी सभी मॉडल्स को पछाड़ दिया है. इस बाइक की एक साल में ही 32 लाख से ज्यादा यूनिट बिक गई. 

इस बाइक से Honda-Bajaj परेशान
वित्त वर्ष 2023 में हीरो स्प्लेंडर (hero Splendor) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक (Best Selling Bike) रही है. इस बाइक की 32,55,744 यूनिट बिक गई. जबकि इससे ठीक 1 साल पहले इस बाइक की 26.65 लाख यूनिट ही बिकी थी. इस तरह हीरो स्प्लेंडर में 22 फ़ीसदी से ज़्यादा की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. आपको बता दें कि मार्केट में हीरो स्प्लेंडर के कई मॉडल्स बिक रहे हैं, जिनमें स्प्लेंडर प्लस और सुपर स्प्लेंडर सबसे ज्यादा पॉपुलर है. स्प्लेंडर प्लस की शुरुआती कीमत करीब ₹72000 है.

टॉप 5 बाइक्स की लिस्ट
होंडा सीबी शाइन (Honda CB Shine) इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर रही. जिसकी पूरे साल में 12.09 लाख यूनिट बिकी हैं. इस बाइक ने 9 फ़ीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. लिस्ट में तीसरे पायदान पर भी हीरो की एक और बाइक एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) है जिसकी 10.52 लाख यूनिट की बिक्री हुई. यहां गौर करने वाली बात है कि इस बाइक की बिक्री में 9 फ़ीसदी की गिरावट देखी गई है.

इसी तरह चौथे पायदान पर बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar) और पांचवे पर बजाज प्लैटिना (Bajaj Platina) रही है. वित्त वर्ष 2023 में बजाज पल्सर की 10.29 लाख यूनिट की बिकी हैं और इस बाइक ने 32 फ़ीसदी से ज्यादा की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. इसी तरह बजाज प्लैटिना की 5.34 लाख यूनिट बिकी और इस बाइक की बिक्री में 7 फ़ीसदी की गिरावट देखी गई है.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}