Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

कार में गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए ऐसे करें सीटों का एडजस्टमेंट, आ जाएगा आनंद

Meeting With Boyfriend/Girlfriend In Car: अगर आप कार को एक जगह रोककर उसमें बैठ कर कुछ देर बातें करना चाहते हैं, तो आप अपनी सीटों को पीछे की ओर कर ले ताकि आपको लेगरूम ज्यादा मिले और आप आराम से अपने पैर सीधे करके बैठ सकें.

कार में गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ प्राइवेट टाइम बिताने के लिए ऐसे करें सीटों का एडजस्टमेंट, आ जाएगा आनंद
Stop
Updated: Jun 15, 2022, 12:46 PM IST

Car Seat Adjustment While Meeting With Boyfriend/Girlfriend: अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ कार में क्वालिटी टाइम बिताना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सीट एडजेस्टमेंट करने की जरूरत हो सकती है, क्योंकि जब हम कार ड्राइव करते हैं या कार में सफर करते हैं तो उसका सीट एडजेस्टमेंट थोड़ा अलग होता है. वहीं, अगर हम कार को एक जगह खड़ी करके और उसमें थोड़ी देर बैठना चाहें तो हम सीट एडजेस्टमेंट करके ज्यादा कंफर्ट हासिल कर सकते हैं और काफी देर तक ऐसे बैठे रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ कार को कहीं रोक कर और थोड़ी देर बैठकर बातें करना चाहते हैं, तो आप ज्यादा कंफर्ट के लिए सीट एडजेस्टमेंट कर सकते हैं. फ्रंट की दोनों सीटों में एडजस्टमेंट का ऑप्शन होता है. ज्यादातर कारों में ड्राइवर सीट को अप एंड डाउन करने के ऑप्शन के साथ-साथ सीट का आगे-पीछे करने और रिक्लाइन करने का भी विकल्प होता है जबकि फ्रंट में पैसेंजर सीट पर अप एंड डाउन करने का ऑप्शन कुछ कारों में होता है तथा कुछ में नहीं होगा है. जबकि, सीट को आगे या पीछे करने और रिक्लाइन करने का फीचर होता है. 

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

अगर आप कार को एक जगह रोककर उसमें बैठ कर कुछ देर बातें करना चाहते हैं, तो आप अपनी सीटों को पीछे की ओर कर ले ताकि आपको लेगरूम ज्यादा मिले और आप आराम से अपने पैर सीधे करके बैठ सकें. ऐसे आप ज्यादा देर तक कंफर्ट के साथ बैठ सकते हैं. इसके अलावा सीट को रिक्लाइन करने का विकल्प भी होता है, तो आप अगर बैठे-बैठे थक जाएं तो आराम से सीट को पीछे की और रिक्लाइन करके थोड़ा लेटने वाली मुद्रा में भी जा सकते हैं, यह काफी कंफर्टेबल होता है और आप आराम से एक-दूसरे से बातें कर पाएंगे.

{}{}