trendingNow11649993
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

बस 1 लाख में आपकी हो सकती है ये शानदार कार! इसका स्पोर्टी लुक बना देगा क्रेजी

Maruti Suzuki Car: कार खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन इतनी महंगाई में बहुत से लोगों के लिए कार खरीदना सिर्फ एक सपना ही बनकर रह जाता है. भारत में कार का नाम लेते ही सबसे पहले मारुति सुजुकी का नाम जहन में आता है.

बस 1 लाख में आपकी हो सकती है ये शानदार कार! इसका स्पोर्टी लुक बना देगा क्रेजी
Stop
Lakshya Rana|Updated: Apr 12, 2023, 08:53 PM IST

Maruti Suzuki: कार खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन इतनी महंगाई में बहुत से लोगों के लिए कार खरीदना सिर्फ एक सपना ही बनकर रह जाता है. भारत में कार का नाम लेते ही सबसे पहले मारुति सुजुकी का नाम जहन में आता है. हालांकि, आज के समय में कारों की कमी नहीं है, एक से बढ़कर एक कार आज दुनिया भर में रफ्तार भर रही हैं. लेकिन, मारुति सुजुकी भारत में काफी समय से लोगों के दिलों पर राज करती आई है. 

मारुति की कई कारें बहुत ज्यादा हिट हुई हैं. इनमें मारुति सुजुकी स्विफ्ट भी शामिल है. पिछले कई सालों से स्विफ्ट का जलवा लगातार कायम है. आज भी मारुति की हैचबैक कार टॉप-10 सेलिंग कारों की लिस्ट में है. मार्च में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. मार्च में मारुति ने स्विफ्ट की 17,559 यूनिट बेची हैं.मारुति सुजुकी स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू होकर 8.89 लाख रुपए तक आती है. 

अगर आप दिल्ली में इसे खरीदते हैं तो इसके बेस मॉडल की कीमत 6.71 लाख रुपए (ऑन रोड) तक आती है. अब इसके लिए अगर आप मिनिमम ₹100000 की डाउन पेमेंट करते हैं और इसकी बाकी रकम का लोन लेते हैं तो 7 साल के लिए 8 फीसदी की ब्याज दर पर इसकी ईएमआई करीब ₹9000 होगी. हालांकि, ब्याज और लोन अवधि के आधार पर ईएमआई कम या ज्यादा भी हो सकती है.

स्विफ्ट कार में 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन आता है, जो 90 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. बेहतर माइलेज के लिए इसमें आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी मिलता है. इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है. स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलता है. इसका पावर आउटपुट 77.5पीएस औऱ 98.5एनएम का है. सीएनजी पर इसका माइलेज 30 किलोमीटर तक का है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}