trendingNow11522775
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tesla की भारत में आने से पहले ही हो गई फजीहत! शोरूमों में हुआ बवाल, ये है वजह

Tesla Cars: एलन मस्क की कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला बहुत दिनों से भारत में कारोबार शुरू करने की कोशिश में है लेकिन भारत सरकार और टेस्ला के बीच कुछ बातों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है.

Tesla की भारत में आने से पहले ही हो गई फजीहत! शोरूमों में हुआ बवाल, ये है वजह
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jan 10, 2023, 03:48 PM IST

Tesla In China: एलन मस्क की कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला बहुत दिनों से भारत में कारोबार शुरू करने की कोशिश में है लेकिन भारत सरकार और टेस्ला के बीच कुछ बातों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. इसी कारण टेस्ला अभी तक भारत में नहीं आ पाई है. अब टेस्ला के भारत में आने से पहले ही चीन में उसकी काफी फजीहत हो रही है. चीन में टेस्ला के शोरूम में लोगों ने घुसकर हंगामा किया है. यहां टेस्ला को ग्राहकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. लोगों की नाराजगी की वजह खुद टेस्ला ही है. 

दरअसल, टेस्ला ने नए साल पर अपनी इलेक्ट्रिक कारों की कीमतों को काफी कम कर दिया है. कंपनी के इस फैसले से वह ग्राहक नाजारा हैं, जिन्होंने कुछ समय पहले कंपनी की इलेक्ट्रिक कारें भारी कीमत चुका कर खरीदी थी. यह लोग भी छूट की मांग कर रहे हैं. लोगों का दावा है कि उन्होंने कुछ दिनों पहले टेस्ला की कार को महंगे दाम पर खरीदा था और अब उन्हें छूट मिलनी चाहिए क्योंकि कंपनी ने कीमतें घटाई हैं.

टेस्ला मालिकों के विरोध के बाद शंघाई में पुलिस ने टेस्ला कर्मचारियों और ईवी मालिकों के बीच बैठक कराई, जिसमें कार मालिकों ने मुआवजे की मांग की. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला Model 3 और Model Y के करीब 200 खरीदारों ने वीकेंड पर यह विरोध प्रदर्शन किया क्योंकि तीन महीने में कंपनी ने दूसरी बार कीमतों में कमी की है.

टेस्ला के कई मालिकों ने कहा कि उन्हें लगता है कि पिछले साल के आखिर में टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए जो कीमत वसूल की थी, उसके मुकाबले अचानक से इतनी कीमत नहीं घटेगी, जितनी ऑटोमेकर ने बिक्री बढ़ाने के लिए हाल के दिनों में घटाई है. बता दें कि हाल ही में कंपनी ने Model 3 और Model Y की कीमतों को सितंबर 2022 के मुकाबले 13 प्रतिशत से 24 प्रतिशत तक घटा दिया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}