trendingNow11310681
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata ने लॉन्च की 6.45 लाख की कार, फीचर्स देखकर तुरंत करेगा खरीदने का मन

Tata Tiago XT Rhythm: टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Tata Tigor का XT Rhythm वेरिएंट ले आई है. कंपनी ने इस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.   

Tata ने लॉन्च की 6.45 लाख की कार, फीचर्स देखकर तुरंत करेगा खरीदने का मन
Stop
Updated: Aug 20, 2022, 08:44 AM IST

Tata Tiago XT Rhythm Pack: टाटा मोटर्स भारतीय कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करती जा रही है. नई गाड़ियां लॉन्च करने के अलावा कंपनी बीच-बीच में नए वेरिएंट्स भी लाती रहती है. कुछ दिन पहले ही टाटा मोटर्स ने अपनी टिगोर सेडान कार का डुअल टोन वर्जन पेश किया था. अब कंपनी अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Tata Tigor का XT Rhythm वेरिएंट ले आई है. कंपनी ने इस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. नए वेरिएंट को टियागो के मिड वेरिएंट XT और टॉप वेरिएंट XZ+ के बीच में लाया गया है. यह टियागो XT के मुकाबले 30 हजार रुपये महंगा होगा. 

फीचर्स की भरमार
टाटा टियागो के इस नए वेरिएंट में फीचर्स की भरमार है. इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. बेहतरीन म्यूजिक के लिए चार स्पीकर्स और चार ट्वीटर मिलते हैं. खास बात है कि इसमें इमेज और वीडियो प्लेबैक के साथ वॉयस कमांड का भी सपोर्ट मिलता है. इतना ही नहीं, कार में डायनेमिक गाइडलाइन्स के साथ एक रिवर्स पार्किंग कैमरा भी मिलता है. 

कुछ हफ्ते पहले ही टाटा मोटर्स ने टियागो के XT वेरिएंट को भी अपडेट किया था. इस मिड-स्पेक वेरिएंट की कीमत में 15 हजार रुपये बढ़ाते हुए कई फीचर्स जोड़े गए थे। अब इसमें 3.5 इंच के हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और फॉग लैंप्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं. 

इंजन की बात करें तो टाटा टियागो में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह पेट्रोल इंजन 85bhp और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को पांच स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}