trendingNow11764696
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Swift से भी सस्ती ये कार माइलेज-सेफ्टी में धमाल, 27KM तक चलेगी, कीमत बस 6.44 लाख

Best Hatchback Car: देश में सुरक्षित कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. अभी भी भारत में ऐसी कारों की संख्या कम है, जो सुरक्षा के साथ-साथ माइलेज भी शानदार देती हों.   

Swift से भी सस्ती ये कार माइलेज-सेफ्टी में धमाल, 27KM तक चलेगी, कीमत बस 6.44 लाख
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jul 03, 2023, 11:22 PM IST

Best Car For Mileage and Safety: ट्रैफिक के बढ़ते दबाव के साथ हादसों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. ऐसे में सुरक्षित कारों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. अभी भी भारत में ऐसी कारों की संख्या कम है, जो सुरक्षा के साथ-साथ माइलेज भी शानदार देती हों. यहां हम आपके लिए एक ऐसी कार लेकर आए हैं, जो दोनों खासियतों के साथ आती है. इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है. टाटा टियागो हैचबैक एक ऐसी कार है, जो पेट्रोल के साथ सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है। यह देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है जो 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है।

कीमत और वेरिएंट
टाटा टियागो 6 मॉडल में उपलब्ध है जिनमें XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ शामिल हैं. इस हैचबैक की कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 8.11 लाख रुपये तक टॉप मॉडल के दाम जाते हैं. हालांकि अगर आपको ज्यादा माइलेज चाहिए तो आप सीएनजी मॉडल खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.11 लाख रुपये में टॉप मॉडल ले सकते हैं. हालांकि अगर आप मारुति स्विफ्ट से तुलना करें तो स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट 7.80 लाख रुपये में आता है.

ऐसे हैं फीचर्स
Tiago के फीचर्स की बात करते हैं. इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट करता है. इसमें LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोव बॉक्स भी है. सेफ्टी के मामले में, इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं. 

इंजन और माइलेज
Tata Tiago में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मिलते हैं. सीएनजी किट इसी पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है और इसमें पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है. सीएनजी में यह 73PS की पावर और 95Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. Tiago पेट्रोल के साथ 20.01 kmpl और CNG के साथ 27 kmpl तक का माइलेज देती है.

Read More
{}{}