trendingNow11575183
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata ने फोड़ा एक और 'बम', धांसू फीचर्स के साथ आ गई यह 7 Seater SUV, खुद लगाएगी ब्रेक

Tata Motors Cars: टाटा मोटर्स एक के बाद एक धमाका कर रही है. एक दिन पहले ही टाटा ने हैरियर एसयूवी के अपडेटेड अवतार की बुकिंग शुरू की थी. अब कंपनी ने अपनी 7 सीटर एसयूवी Tata Safari के ADAS वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.   

Tata ने फोड़ा एक और 'बम', धांसू फीचर्स के साथ आ गई यह 7 Seater SUV, खुद लगाएगी ब्रेक
Stop
Vishal Kumar|Updated: Feb 17, 2023, 11:38 AM IST

Tata Safari ADAS: टाटा मोटर्स एक दिन पहले ही अपनी हैरियर एसयूवी के अपडेटेड अवतार की बुकिंग शुरू की थी. अब कंपनी ने अपनी 7 सीटर एसयूवी Tata Safari के ADAS वर्जन के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने सफारी को और ज्यादा फीचर्स के साथ अपडेट किया है. इसमें जो सबसे बड़ा फीचर जोड़ा गया वह ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) पीचर है. टाटा सफारी बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टाटा मोटर्स ने अपडेटेड सफारी एसयूवी के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर की है.

नई सफारी में क्या नया है. 
टाटा सफारी अब ADAS सिस्टम के साथ आएगी. यानी इसमें फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन चेंज अलर्ट, हाई बीम असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इसके अलावा आपको ट्रैफिक अलर्ट, रियर टक्कर चेतावनी, डोर ओपन अलर्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम की सुविधा भी मिलने वाली है. 

सफारी में अब एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है. इसका साइज 10 इंज है. यह एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है और यह 9 जेबीएल स्पीकर सिस्टम से जुड़ा है. इसमें दिया गया 360 डिग्री पार्किंग कैमरा तंग पार्किंग में एसयूवी पार्क करने में मदद करेगा. टाटा मोटर्स ने इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपडेट किया है.

इंजन और पावर
इंजन में भी बदलाव किए गए हैं और नए उत्सर्जन नियमों के अनुरूप तैयार किया गया है. यह 2.0-लीटर डीजल इंजन है, जो 168 बीएचपी और 350 एनएम जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. एक्सटीरियर में सफारी को एक नया रेड डार्क एडिशन मिलेगा जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था. उम्मीद है कि वेरिएंट के आधार पर कीमतें लगभग ₹50,000 से ₹1 लाख तक बढ़ सकती हैं. फिलहाल सफारी की कीमत ₹15.65 लाख से ₹24.01 लाख तक जाती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Read More
{}{}