trendingNow11800197
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Exter से घबराई टाटा! Punch में दे दिया सबका फेवरिट फीचर, CNG की डिटेल्स भी लीक

Tata Punch CNG: हुंडई एक्सटर के आने से टाटा पंच के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ऐसे में टाटा मोटर्स अब पंच एसयूवी में दो कमाल के फीचर्स जोड़ने जा रही है. कंपनी इसमें सनरूफ देने जा रही है, साथ ही सीएनजी वर्जन भी लॉन्च करने वाली है. 

Exter से घबराई टाटा! Punch में दे दिया सबका फेवरिट फीचर, CNG की डिटेल्स भी लीक
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jul 28, 2023, 05:58 PM IST

Tata Punch Sunroof: हाल ही में आई हुंडई एक्स्टर एसयूवी (Hyundai Exter SUV) को टाटा पंच (Tata Punch) के मुकाबले पर लाया गया है. एक्स्टर सेगमेंट में अकेली कार है, जिसमें सनरूफ दिया गया है. इसके अलावा कंपनी ने इसे सीएनजी के साथ में उतारा है. इसके चलते टाटा पंच के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. ऐसे में टाटा मोटर्स अब पंच एसयूवी में दो कमाल के फीचर्स जोड़ने जा रही है. कंपनी इसमें सनरूफ देने जा रही है, साथ ही सीएनजी वर्जन भी लॉन्च करने वाली है. 

जानकारी के मुताबिक, टाटा Accomplish Dazzle ट्रिम और इसके ऊपर के सभी वेरिएंट के साथ सनरूफ की पेशकश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. चाहे आप पेट्रोल वर्जन चुनें या पेट्रोल+सीएनजी वर्जन चुकें इसमें सनरूफ का विकल्प उपलब्ध रहेगा. लॉन्च से पहले Punch CNG की डिटेल्स भी ऑनलाइन लीक हो गई हैं. मोटर एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा मोटर्स एक ट्विन-सिलेंडर लेआउट अपनाएगी जैसा कि अल्ट्रोज़ में देखा गया है. यह लेआउट बेहतर बूट स्पेस सुनिश्चित करता है. 

पंच सीएनजी में 1.2L का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. पेट्रोल मोड में यह इंजन 87 बीएचपी की पावर और 115 एनएम का टॉर्क देगा, जबकि सीएनजी के साथ यह 72 बीएचपी की पावर और 102 एनएम का टॉर्क देगा. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

लीक जानकारी के अनुसार, टाटा ने Pure Rhythm ट्रिम, Pure, Adventure, Adventure Rhythm, Accomplished, और Accomplished Dazzle को छोड़कर लगभग सभी वेरिएंट में सीएनजी विकल्प पेश करने की योजना बनाई है. 

कीमत के मामले में टाटा मोटर्स काफी प्रतिस्पर्धी चल रही है. अल्ट्रोज में भी कंपनी ने ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी के लिए 1.03 लाख रुपये वसूले हैं. जबकि सनरूफ का फीचर 45 हजार रुपये में मिल जाएगा. टाटा पंच के साथ भी इसी तरह का प्राइस डिफ्रेंस देखने को मिल सकता है. 

Read More
{}{}