trendingNow11676312
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata लॉन्च करने वाली है ये 3 कार, दो CNG और एक है SUV, मच जाएगा बवाल!

Tata Cars in 2023: टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट अपने अंतिम टेस्टिंग फेज में है और अगस्त से डिलीवरी शुरू होगी. कंपनी जल्द ही पंच का सीएजनी वर्जन भी लाने वाली है. यहां हम आपके लिए टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Tata लॉन्च करने वाली है ये 3 कार, दो CNG और एक है SUV, मच जाएगा बवाल!
Stop
Vishal Kumar|Updated: May 01, 2023, 07:35 PM IST

Tata Upcoming Car Launch: टाटा मोटर्स इस साल भारतीय बाजार में कई कारें लॉन्च करेगी, जिसमें इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारें भी शामिल होंगी. Altroz CNG की बुकिंग शुरू हो गई है और ऑल्ट्रोज सीएनजी मई 2023 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट अपने अंतिम टेस्टिंग फेज में है और अगस्त से डिलीवरी शुरू होगी. कंपनी जल्द ही पंच का सीएजनी वर्जन भी लाने वाली है. यहां हम आपके लिए टाटा मोटर्स की जल्द लॉन्च होने वाली 3 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

Tata Altroz CNG
टाटा मोटर्स अपनी कार Altroz का CNG वर्जन लॉन्च कर रही है. यह CNG वर्जन चार ट्रिम्स XE, XM+, XZ और XZ+ में उपलब्ध होगा. इसमें 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जिसे पावर देने के लिए ट्विन-सिलेंडर CNG किट दी जाएगी. सीएनजी मोड में कार 77 BHP की पावर और 97 NM का टॉर्क जनरेट करती है. इसके साथ ही, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा. दो 30 लीटर के सीएनजी टैंक बूट फ्लोर के नीचे रखे गए हैं. Altroz CNG की कीमत पेट्रोल मैनुअल मॉडल से लगभग 90,000 रुपये अधिक होगी. कार के टेलगेट पर 'iCNG' बैज दिया गया है.

Tata Nexon Facelift
Nexon टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, जिसे जल्द ही नए कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड के साथ मार्केट में उतारा जाएगा. इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का डिजाइन और इंटीरियर कर्व कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा. नए इंटीरियर में नए कंट्रोल बटन, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, कस्टमाइज सेंटर कंसोल विकल्प, टॉगल स्विच के साथ HVC कंट्रोल, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नई पर्पल सीट अपहोल्स्ट्री होगी. इस नई Nexon में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, जो 125 bhp की पावर और 225 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके अलावा, यह कार 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध होगी.

Tata Punch CNG
2023 ऑटो एक्सपो में Tata Punch CNG को शोकेस किया गया था. यह Altroz CNG के समान ट्विन-सिलेंडर CNG सेटअप और 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. माइक्रो एसयूवी का CNG मॉडल सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा. CNG मॉडल में 77 bhp की पावर और 97Nm का टॉर्क होता है. इस प्रकार, यह पेट्रोल मॉडल के मुकाबले थोड़ा कम पावरफुल होगा. बूट फ्लोर के नीचे 60 लीटर के दो बड़े सीएनजी टैंक हैं. Punch CNG में iCNG बैज है जो इसे पेट्रोल मॉडल से अलग बनाता है.

 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च
 
Read More
{}{}