trendingNow11456037
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata Punch का भी आ सकता है CNG वर्जन, 26 kmpl का होगा माइलेज, इतनी होगी कीमत

Tata Punch CNG launch: जिस तेजी से टाटा मोटर्स अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी की अगली सीएनजी कार Tata Punch CNG हो सकती है. आइए जानते हैं इसकी कीमत क्या हो सकती है. 

Tata Punch का भी आ सकता है CNG वर्जन, 26 kmpl का होगा माइलेज, इतनी होगी कीमत
Stop
Updated: Nov 24, 2022, 05:55 PM IST

Tata Punch CNG Expected Price: टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई सीएनजी कार Tiago NRG CNG लॉन्च की है. यह कंपनी की तीसरी सीएनजी कार थी. इससे पहले बाजार में टाटा Tiago और Tigor CNG भी लॉन्च की गई थी. जिस तेजी से टाटा मोटर्स अपने सीएनजी पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी की अगली सीएनजी कार Tata Punch CNG हो सकती है. आइए जानते हैं कि अगर टाटा पंच को सीएनजी वर्जन में लाया जाता है, तो इसकी कीमत और माइलेज कितना हो सकता है. 

Tata Motors की सीएनजी गाड़ियों में देखा गया है कि यह आमतौर पर पेट्रोल मॉडल से 90 हजार रुपये महंगी होती हैं. ऐसी ही उम्मीद टाटा पंच के साथ की जा सकती है. फिलहाल, टाटा पंच पेट्रोल के बेस वेरिएंट की कीमत 6.75 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 8.37 लाख रुपये है. यानी इसके सीएनजी वर्जन की कीमत 7.65 लाख रुपये से शुरू हो सकती है और 9.27 लाख रुपये तक जा सकती है. 

इंजन और माइलेज
टाटा पंच सीएनजी में टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी मॉडल की तरह 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन मिल सकता है. Tiago, Tigor में यह इंजन CNG पर चलने पर 73PS की पावर और 95Nm का टार्क जेनरेट करता है. सीएनजी किट के साथ इंजन का माइलेज 26.49km प्रति किग्रा रहता है. 

कब होगी लॉन्चिंग
संभावना है कि टाटा पंच सीएनजी को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी 2023 ऑटो एक्सपो में Punch EV और Punch CNG की झलक दिखा सकती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}