trendingNow11358157
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata Nexon में नहीं मिलते ये 5 फीचर्स जबकि Hyundai Venue में आते हैं, खरीदने से पहले जरूर जान लें

Nexon Vs Venue Features: रेगुलर वेन्यू में केवल फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलते हैं. हालांकि, हाल ही में लॉन्च हुई वेन्यू एन-लाइन में ऑल -4 डिस्क ब्रेक मिलते हैं. दूसरी ओर, Nexon में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक मिलते हैं.

Tata Nexon में नहीं मिलते ये 5 फीचर्स जबकि Hyundai Venue में आते हैं, खरीदने से पहले जरूर जान लें
Stop
Updated: Sep 19, 2022, 02:02 PM IST

Tata Nexon Vs Hyundai Venue Features: हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में से एक है. वहीं, अगस्त में मारुति सुजुकी ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है जबकि टाटा नेक्सन दूसरे नंबर पर रही है. खैर, चलिए आप आपको 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताते हैं, जो हुंडई वेन्यू में मिलते हैं जबकि टाटा नेक्सन में नहीं मिलते.

1. पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट

हुंडई वेन्यू सेगमेंट-फर्स्ट पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ आती है. दूसरी ओर, Nexon में 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट मिलती है. गौरतलब है कि वेन्यू में इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट सिर्फ आगे, पीछे और बैकरेस्ट रिक्लाइन के लिए काम करता है जबकि हाइट एडजस्टमेंट मैनुअल ही किया जाता है.

2. रियर डिस्क ब्रेक

रेगुलर वेन्यू में केवल फ्रंट डिस्क ब्रेक मिलते हैं. हालांकि, हाल ही में लॉन्च हुई वेन्यू एन-लाइन में ऑल -4 डिस्क ब्रेक मिलते हैं. दूसरी ओर, Nexon में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक मिलते हैं.

3- पैडल शिफ्टर्स

वेन्यू फेसलिफ्ट में हुंडई ने पैडल शिफ्टर्स दिए हैं. ये 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल डीसीटी विकल्प के साथ उपलब्ध हैं. दूसरी ओर, Nexon (पेट्रोल और डीजल)ऑटोमैटिक विकल्पों के साथ आती है लेकिन इसमें पैडल शिफ्टर्स नहीं आते हैं.

4- रिमोट इंजन स्टार्ट

हुंडई वेन्यू रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर के साथ आती है, जिसका इस्तेमाल केबिन को प्री-कूल करने के लिए किया जा सकता है. इसकी स्मार्ट-की में रिमोट इंजन स्टार्ट के लिए बटन दिया गया है. वहीं, नेक्सन रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर नहीं मिलता है.

5. पडल लैंप्स

Hyundai Venue में पडल लैंप आते हैं, जो ORVMs के नीचे दिए गए हैं. पडल लैंप कार के साइड में रोशनी के लिए होते हैं, जिससे आपको आसानी से कार में एंट्री और एग्जिट मिल सके. नेक्सन में यह नहीं मिलते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}