trendingNow11471594
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata Nexon को बहुत लोग खरीदते हैं लेकिन बाद में इन वजहों से रहते हैं परेशान! जानें

Tata Nexon: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV टाटा नेक्सन है. हाल ही में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. इसकी प्राइस रेंज 7.69 लाख रुपये से 14.17 लाख रुपये के बीच है.

Tata Nexon को बहुत लोग खरीदते हैं लेकिन बाद में इन वजहों से रहते हैं परेशान! जानें
Stop
Updated: Dec 05, 2022, 04:42 PM IST

Tata Nexon Disadvantanges: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV टाटा नेक्सन है. हाल ही में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. इसकी प्राइस रेंज 7.69 लाख रुपये से 14.17 लाख रुपये के बीच है. लोगों को टाटा की यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी बहुत पसंद आती है. यही कारण है कि यह टॉप सेलिंग एसयूवी बनी हुई है. लेकिन, जैसा कि सभी जानते हैं कि कोई भी चीज एकदम परफेक्ट नहीं होती है. टाटा नेक्सन के साथ भी ऐसा ही है. टाटा नेक्सन भी परफेक्ट नहीं है. आपने टाटा नेक्सन की बहुत सारी खूबियां पहले सुनी और पढ़ी होंगी. इसीलिए, आज हम कुछ उन कमियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी ओर काफी कम लोगों का ध्यान जाता है.

फीचर्स डिस्ट्रीब्यूशन सही नहीं हुआ!

टाटा नेक्सन के वेरिएंट्स में अच्छे से फीचर्स डिस्ट्रीब्यूशन की कमी नजर आती है. मिड वेरिएंट में कई जरूरी फीचर्स नहीं हैं, जो दिए जाते तो बेहतर होता है. XE, XM (S) और XM प्लस (S) वेरिएंट में डे/नाइट IRVM, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, ऑटो एसी, स्प्लिट रियर सीटबैक, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, Android Auto और Apple Carplay कनेक्टिविटी, रियर कैमरा, रियर डिफॉगर, रियर वॉशर वाइपर और टायर प्रेशर सेंसर जैसे कई जरूरी फीचर्स नहीं मिलते हैं.

नेक्सन में कुछ ऐसे फीचर्स नहीं हैं, जो इस सेगमेंट की दूसरी कारों में मिलते हैं. इन फीचर्स में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, साइड थोरैक्स एंड कर्टेन एयरबैग और वॉशर के साथ रियर वाइपर शामिल हैं. इतना ही नहीं, नेक्सन सहित लगभग सभी टाटा कारों में 6-महीने का सर्विस इंटरवल होता है, जो बहुत कम है. 

इसके मुकाबले वाली कारें 1 साल/10,000km सर्विस इंटरवल के साथ आती है, जो कार मालिक के लिए ज्यादा सुविधाजनक है. यानी, हर 6 महीने में नेक्सन की सर्विस कराने का सुझाव होता है, जिसे ग्राहक परेशान हो सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}