trendingNow11431296
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata ने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV के 6 वेरिएंट बंद किए, इन तीन को किया लॉन्च

Tata Nexon: टाटा मोटर्स लगातार अपनी कारों को अपडेट और लाइनअप में बदलाव करती रहती है. हाल ही में टाटा ने अपनी नेक्सन एसयूवी के वेरिएंट लाइन-अप में कुछ बड़े बदलाव किए हैं. भारतीय कार निर्माता ने नेक्सन के छह वेरिएंट बंद कर दिए हैं.

Tata ने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV के 6 वेरिएंट बंद किए, इन तीन को किया लॉन्च
Stop
Updated: Nov 08, 2022, 02:35 PM IST

Tata Nexon Variants: टाटा मोटर्स लगातार अपनी कारों को अपडेट और लाइनअप में बदलाव करती रहती है. हाल ही में टाटा ने अपनी नेक्सन एसयूवी के वेरिएंट लाइन-अप में कुछ बड़े बदलाव किए हैं. भारतीय कार निर्माता ने नेक्सन के छह वेरिएंट बंद कर दिए हैं. इन बंद किए गए वेरिएंट्स में XZ और इससे ऊपर के हाई-स्पेक वेरिएंट हैं. हालांकि, इनकी जगह पर कंपनी तीन नए वेरिएंट पेश कर रही है. ब्रांड ने टाटा नेक्सन के छह वेरिएंट- XZ, XZA, XZ+ (O), XZA+ (O), XZ+ (O) डार्क और XZA+ (O) डार्क वेरिएंट को बंद किया है. इनकी जगह पर कंपनी XZ+ (HS), XZ+ (L) और XZ+ (P) वेरिएंट पेश कर रही है. हालांकि, डार्क, काजीरंगा और जेट एडिशन पहले की तरह ही भारतीय बाजार में बिकत रहेंगे. बता दें कि भारत में टाटा नेक्सन की कीमत अब 7.60 लाख रुपये से शुरू होती है.

अक्टूबर 2022 के महीने में बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही

गौरतलब है कि अक्टूबर 2022 महीने के दौरान टाटा नेक्सन अपने सेगमेंट (सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी) में सबसे ज्यादा बिकी है. यह बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही है. सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के मामले में यह पांचवें नंबर पर रही है. पिछले महीने इसकी कुल 13,767 यूनिट बिकी हैं. इसके साथ ही, यह अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग बन गई. हालांकि, इससे पहले दो महीनों से लगातार मारुति ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही थी लेकिन अक्टूबर में नेक्सन ने वापसी की और नंबर एक का स्थान हासिल कर लिया.

पेट्रोल, डीजल और ईवी वर्जन में आती है एसयूवी

टाटा नेक्सन पेट्रोल, डीजल और ईवी वर्जन में आती है. इसमें 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है. वहीं, इसके इलेक्ट्रिक वर्जन में करीब 40kwh का बैटरी पैक (मैक्स में) मिलता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}