trendingNow11568118
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Punch से Nexon तक, टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के फीचर्स किए अपडेट, कीमत भी बदल गई

Tata Motors Cars: कंपनी ने अपनी कारों के पेट्रोल, डीजल और सीएनजी पावरट्रेन को अपडेट किया है. इसके अलावा, ग्राहकों के कंफर्ट और सेफ्टी को भी बेहतर बनाया गया है. 

Punch से Nexon तक, टाटा मोटर्स ने अपनी कारों के फीचर्स किए अपडेट, कीमत भी बदल गई
Stop
Vishal Kumar|Updated: Feb 12, 2023, 07:59 AM IST

BS6 Phase II in India: देश में अप्रैल से नए रियल टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन नियम (RDE Emission Norms) लागू होने जा रहे हैं. इन्हें BS6 चरण II कहा जा रहा है. कंपनियों को अपने कारें इसी के मुताबिक अपडेट करनी पड़ रही हैं. टाटा मोटर्स ने भी अपनी सभी कारों को अपडेट कर दिया है. कंपनी ने अपनी कारों के पेट्रोल, डीजल और सीएनजी पावरट्रेन को अपडेट किया है. इसके अलावा, ग्राहकों के कंफर्ट और सेफ्टी को भी बेहतर बनाया गया है. इसके लिए अपनी कारों में कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं. 

बढ़ गई वारंटी
कंपनी ने अपनी टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz) और टाटा पंच (Tata Punch) की लो एंड ड्राइवबिलिटी को इस तरह से बढ़ाया गया है कि वे निचले गियर्स में ज्यादा स्मूथ एक्सपीरियंस ऑफर करने वाली हैं. दोनों मॉडलों में आइडल स्टार्ट स्टॉप (Idle Start Stop) भी सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है, जिससे सड़क पर बेहतर माइलेज मिलने वाला है. इसके साथ ही, कंपनी ने अपनी कारों पर 2 साल/75,000 किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी को भी बढ़ाकर 3 साल/1 लाख किलोमीटर कर दिया है. 

अब मिलेगा TPMS का फीचर
डीजल इंजनों पर लोगों के भरोसे को मजबूत करने और अपने ग्राहकों को कई विकल्पों की पेशकश करने के लिए, कंपनी ने Altroz और Nexon दोनों के लिए Revotorq डीजल इंजन को अपग्रेड किया है. इसके अलावा, बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए नेक्सन डीजल इंजन को फिर से तैयार किया गया है. कंपनी ने फीचर्स को भी अपग्रेड किया है. उदाहरण के लिए, टियागो और टिगोर में बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जोड़ा गया है.

बदल गई कीमत
कंपनी ने Tata Nexon SUV की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है. SUV के कुछ पेट्रोल और डीजल वेरिएंट अब 15,000 रुपये तक महंगे हो गए हैं. 10,000 रुपये तक की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 12.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसी तरह, नेक्सॉन डीजल की कीमत में अब 15,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिससे इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 14.30 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}