trendingNow11426408
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata Motors ने दे दिया झटका, अब कार खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने बढ़ाए इतने दाम

Tata Motors Car New Price: टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर्स व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी (Tata Motors Price Hike) कर दी है. यह बढ़ोतरी औसतन 0.9 प्रतिशत की होगी. नई कीमतें 7 नवंबर से लागू होंगी.

Tata Motors ने दे दिया झटका, अब कार खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने बढ़ाए इतने दाम
Stop
Updated: Nov 05, 2022, 03:53 PM IST

Tata Motors Price Hike: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है. अब कंपनी की कारों को खरीदने के लिए उन्हें ज्यादा रकम चुकानी होगी. टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर्स व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी (Tata Motors Price Hike) कर दी है. यह बढ़ोतरी औसतन 0.9 प्रतिशत की होगी. नई कीमतें 7 नवंबर से लागू होंगी. यानी ग्राहकों के पास कम कीमत पर कार लेने के लिए बस एक दिन बचा है. टाटा मोटर्स इस समय टियागो, पंच, नेक्सॉन, हैरियर और सफारी मॉडलों की बिक्री करती है और इन वाहनों के कई एडिशन भी उपलब्ध हैं.

कंपनी ने शनिवार को जारी एक बयान में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की. गाड़ियों की कीमत में उनके मॉडल और वेरिएंट्स के हिसाब से अलग-अलग इजाफा किया जाएगा. हालांकि कंपनी की मानें तो औसत कीमत वृद्धि 0.9 प्रतिशत हुई है. टाटा मोटर्स ने कहा कि वह वाहन विनिर्माण की बढ़ी हुई लागत के बड़े हिस्से का बोझ खुद उठाती रही है लेकिन इनपुट लागत में तेज वृद्धि होने से उसे इसका कुछ बोझ उपभोक्ताओं पर डालने के लिए मजबूर होना पड़ा है. इससे पहले टाटा मोटर्स ने जुलाई 2022 में भी पैसेंजर गाड़ियों के दाम बढ़ाए थे. उस समय कंपनी ने अपनी कारों के दाम में 0.55 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

टाटा नेक्सॉन बनी नंबर वन एसयूवी

एसयूवी कारों की बिक्री के मामले में टाटा मोटर्स सबसे आगे रही है. अक्टूबर 2022 में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon SUV) ने बाजार में वापसी करते हुए नंबर वन का ताज अपने नाम कर लिया है. पिछले महीने टाटा मोटर्स ने नेक्सन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कुल 13767 यूनिट बेची हैं. टाटा नेक्सॉन की वर्तमान कीमत 7.60 लाख से 14.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}