trendingNow11757537
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

टाटा ने 'फ्रेस्ट' नाम कराया ट्रेडमार्क, इस नई SUV को दिया जा सकता ये नाम!

Tata Frest: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में कई नए प्रोडक्ट पेश करने की योजना बनाई है. इस साल, कार निर्माता अपनी लोकप्रिय एसयूवी के अपडेटेड वर्जन लाएगी, जिसमें नेक्सन, हैरियर और सफारी शामिल हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, पंच सीएनजी और पंच ईवी भी आ सकती है.

टाटा ने 'फ्रेस्ट' नाम कराया ट्रेडमार्क, इस नई SUV को दिया जा सकता ये नाम!
Stop
Lakshya Rana|Updated: Jun 28, 2023, 11:37 AM IST

Tata New SUV: टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में कई नए प्रोडक्ट पेश करने की योजना बनाई है. इस साल, कार निर्माता अपनी लोकप्रिय एसयूवी के अपडेटेड वर्जन लाएगी, जिसमें नेक्सन, हैरियर और सफारी शामिल हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, पंच सीएनजी और पंच ईवी भी आ सकती है. अगला साल भी टाटा के लिए रोमांचक रहने वाली है क्योंकि 2024 में प्रोडक्शन-रेडी कर्व कूप एसयूवी को पेश किया जाएगा और ऐसा लगता है कि टाटा ने इसके लिए प्रारंभिक तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. दरअसल, कंपनी ने हाल ही में फ्रेस्ट नाम को ट्रेडमार्क कराया है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह अपनी नई मिडसाइज एसयूवी को इसी नाम (फ्रेस्ट) के साथ लॉन्च कर सकती है.

बता दें कि टाटा ने कर्व (कॉन्सेप्ट) को इस साल के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था. यह ब्रांड की नई 'डिजिटल' डिजाइन लैंगुएज के साथ आएगी. कंपनी ने खुलासा किया था कि कर्व (टाटा फ्रेस्ट) को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन और आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) विकल्पों के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. हाल में सामने आए इसके लेटेस्ट स्केच से संकेत मिला कि नई मध्यम आकार की एसयूवी को सीएनजी फ्यूल ऑप्शन के साथ भी पेश किया जा सकता है.

इसमें 360-डिग्री कैमरा, दो टॉगल के साथ डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो पार्क असिस्ट, डुअल फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल स्क्रीन (एक इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए और एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए), थ्री-लेयर डैशबोर्ड, फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, रोटरी गियर सलेक्टर, पैनोरमिक सनरूफ, सेंटर आर्मरेस्ट और नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स हो सकते हैं, जो इसके कॉन्सेप्ट वर्जन में भी देखने को मिले थे. 

टाटा कर्व (टाटा फ्रेस्ट) में नया 1.2L डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन होंगे. यह 125bhp और 225Nm आउटपुट देने में सक्षम हो सकता है. टाटा का दावा है कि एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन 400 किमी से 500 किमी की रेंज देने वाला हो सकता है. हालांकि, बैटरी पैक, पावर और टॉर्क आउटपुट का खुलासा होना बाकी है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Read More
{}{}