trendingNow12373002
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

लॉन्च हुई Tata Curvv.ev, एक बार चार्ज होने के बाद दौड़ेगी 585 किलोमीटर

Curvv EV: टाटा मोटर्स ने भारत की पहली मास-मार्केट कूप एसयूवी कर्व ईवी लॉन्च की है. एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर और एक विशिष्ट डिजाइन के साथ, कर्वव ईवी बाजार पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार है.

लॉन्च हुई Tata Curvv.ev, एक बार चार्ज होने के बाद दौड़ेगी 585 किलोमीटर
Stop
Vineet Singh|Updated: Aug 07, 2024, 06:25 PM IST

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स ने 7 अगस्त को आधिकारिक तौर पर कर्व ईवी को लॉन्च कर दिया है. ये देश की पहली मास-मार्केट कूप एसयूवी है. टाटा मोटर्स ने कर्व ईवी को भारतीय बाजार में पेश किया है, इसकी शुरुआती कीमत रु. 17.49 लाख (एक्स-शोरूम). हाई-एंड लॉन्ग-रेंज वैरिएंट की कीमत रु. 21.99 लाख है. नई कूप एसयूवी की बुकिंग 12 अगस्त 2024 से शुरू हो सकती है. 

मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में लोकप्रिय टाटा नेक्सॉन ईवी पर आधारित, कर्व का उद्देश्य हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसे स्थापित मॉडलों को कम्पेटीसन देना है. टाटा मोटर्स कॉम्पैक्ट सी-सेगमेंट एसयूवी श्रेणी में अपनी पहली पेशकश के रूप में कर्व को लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो रणनीतिक रूप से नेक्सॉन और हैरियर मॉडल के बीच स्थित है. 

कर्वव ईवी एक विशिष्ट डिज़ाइन ऑफर करती है, जिसमें एक ढलान वाली छत है जो इसके कूप-जैसे सिल्हूट को बेहतरीन बनाती है. सामने की त्रफर बोनट तक फैली हुई एक कनेक्टेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) स्ट्रिप शामिल है, जिसमें मुख्य हेडलाइट्स नीचे की ओर स्थित हैं. टाटा नेक्सॉन के साथ कुछ डिज़ाइन एलिमेंट शेयर करते हुए, कर्व 18 इंच के अलॉय व्हील्स और फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल के साथ खुद को अलग करती है.

टाटा कर्व ईवी की मुख्य विशेषताएं और स्पेसिफिकेशन

टाटा कर्ववी ईवी विनिर्देशों में 18 इंच के पहिये, 190 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 450 मिमी की पानी में उतरने की गहराई शामिल है. वाहन 50:50 का संतुलित वजन वितरण प्रदान करता है और 500 लीटर का बूट स्पेस प्रदान करता है. टाटा कर्व ईवी में 1.2C चार्जिंग रेट होगा, जिससे यह सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग में 150 किमी की रेंज तक पहुंच सकेगी. टाटा कर्वव आईसीई के लिए, तीन इंजन विकल्प होंगे: दो पेट्रोल और एक डीजल. इसमें नया हाइपरियन जीडीआई इंजन शामिल है, जो 125 एचपी और 225 एनएम टॉर्क पैदा करता है.

कर्व्व ईवी स्टैण्डर्ड में छह एयरबैग, ईएसपी, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और कई अन्य सुरक्षा और सुविधा सुविधाएं शामिल हैं. यह पैदल यात्रियों की सुरक्षा के लिए ध्वनिक अलर्ट और लेवल 2 एडीएएस से भी सुसज्जित है.

Read More
{}{}