trendingNow11674297
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata की सबसे सस्ती कार ने पलट दी बाजी, बिक्री में सीधा 84% उछाल, कीमत Punch से भी कम

Tata Best Selling Car: टाटा मोटर्स की नेक्सॉन और पंच एसयूवी को जमकर खरीदा जा रहा है. इस बीच कंपनी की एक और कार है जिसने अचानक बिक्री में बड़ा उछाल दिखाया है. इस कार की बिक्री में सीधा 84 फ़ीसदी का उछाल दर्ज हुआ है.

Tata की सबसे सस्ती कार ने पलट दी बाजी, बिक्री में सीधा 84% उछाल, कीमत Punch से भी कम
Stop
Vishal Kumar|Updated: Apr 30, 2023, 01:45 PM IST

Tata Cheapest Car: टाटा मोटर्स की कारों को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. अपनी कारों की दमदार बिक्री के चलते ही टाटा मोटर्स (Tata Motors) इस समय देश की तीसरी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बनी हुई है. कंपनी की टाटा नेक्सॉन एसयूवी को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इसकी वजह से यह टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इसके बाद दूसरे पायदान पर टाटा मोटर्स की पंच माइक्रो एसयूवी है, जो लगातार टॉप टेन में बनी रहती है. इस बीच कंपनी की एक और कार है जिसने अचानक बिक्री में बड़ा उछाल दिखाया है. इस कार की बिक्री में सीधा 84 फ़ीसदी का उछाल दर्ज हुआ है.

Tata की सबसे सस्ती कार
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह टाटा टियागो हैचबैक (Tata Tiago) है. यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है जिसकी कीमत करीब 5.5 लाख रुपए से शुरू होती है.  मार्च महीने में यह टाटा मोटर्स की तीसरी  सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है.  बीते महीने की 7366 यूनिट की बिक्री हुई. जबकि एक साल पहले, यानी मार्च 2022 में टियागो की सिर्फ 4002 यूनिट बिकी थीं. इस तरह टियागो की सेल में 84% की ईयरली ग्रोथ हुई.

कीमत और वेरिएंट
टाटा टियागो मुख्य रूप से 6 वैरिएंट्स XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ में बेची जाती है. इसकी कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक चली जाती है. आप टियागो को पांच रंगों : मिडनाइट प्लम, डेटोना ग्रे, ओपल व्हाइट, एरिजोना ब्लू और फ्लेम रेड में खरीद सकते हैं. इसमें 242 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Celerio, Wagon R और Citroen C3 के साथ रहता है. 

इंजन और ट्रांसमिशन
इस कॉम्पैक्ट हैचबैक में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS की पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. सीएनजी मोड में यह इंजन 73PS और 95Nm पैदा करता है और केवल पांच-स्पीड मैनुअल के साथ आता है. 

माइलेज
पेट्रोल एमटी: 19.01 किमी/लीटर
पेट्रोल एएमटी: 19 किमी प्रति लीटर
सीएनजी: 26.49km/kg
एनआरजी एमटी/एएमटी: 20.09 किमी/लीटर

ऐसे हैं फीचर्स
Tata की इस कार में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स भी मिलता है.
 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च
Read More
{}{}