trendingNow11532101
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Tata ने भांप लिया 'खतरा'! अपनी SUV में ले आई यह जबर्दस्त फीचर, धड़ाधड़ बिकेगी Safari-Harrier

Tata Safari and Harrier Dark Edition: टाटा मोटर्स ने भी बाकी कंपनियों की स्ट्रैटजी को समझते हुए अपनी Safari और Harrier एसयूवी को अपग्रेड कर दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर और सफारी का नया रेड एंड ब्लैक एडिशन पेश किया.   

Tata ने भांप लिया 'खतरा'! अपनी SUV में ले आई यह जबर्दस्त फीचर, धड़ाधड़ बिकेगी Safari-Harrier
Stop
Vishal Kumar|Updated: Jan 17, 2023, 01:59 PM IST

Tata ADAS Feature Car: मिड साइज एसयूवी (Mid Size SUV) सेगमेंट में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ता जा रहा है. MG मोटर्स ने हाल ही में अपनी एमजी हेक्टर एसयूवी को नए अवतार में पेश किया. एक्सटीरियर और इंटीरियर में हुए बदलाव के साथ इस कार में ADAS का फीचर जोड़ा गया. जल्द ही Kia Seltos एसयूवी भी आने वाली है और रिपोर्ट के मुताबिक उसमें भी ADAS का फीचर होगा. ऐसे में टाटा मोटर्स ने भी बाकी कंपनियों की स्ट्रैटजी को समझते हुए अपनी Safari और Harrier एसयूवी को अपग्रेड कर दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर और सफारी का नया रेड एंड ब्लैक एडिशन पेश किया. 

दोनों मॉडलों में रेग्युलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स और बेहतर लुक के साथ लाया गया है. ये खास वर्जन जल्द ही बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. इसमें ब्लैक कलर का पेंट, फ्रंट ग्रिल में रेड इंसर्ट और रेड ब्रेक कैलीपर्स के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. वहीं इंटीरियर में रेड सीट अपहोल्स्ट्री, डैशबोर्ड में ग्रे ट्रिम और स्टीयरिंग व्हील पियानो ब्लैक इंसर्ट्स के साथ आता है. 

जोड़ा यह जबर्दस्त फीचर
कंपनी ने हैरियर रेड-ब्लैक वर्जन मे सबसे बड़ा एडिशन ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर के साथ किया है. ADAS के जरिए अब इस कार में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन और फॉरवर्ड टक्कर अलर्ट जैसी सेफ्टी फीचर्स मिलने जा रहे हैं. 

इसमें 10.25-इंच इंफोटेनमेंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, मेमोरी फ़ंक्शंस के साथ एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फ़ीचर ऑफर किए गए हैं. नई टाटा सफारी रेड ब्लैक एडिशन में भी ये सभी फीचर्स भी दिए गए हैं. 

इंजन और पावर
पावर के लिए, नए टाटा हैरियर रेड ब्लैक और सफारी रेड ब्लैक एडिशन में 2.0L टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. यह 168bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ हो सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}