trendingNow12332658
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

राजनेताओं की पहली पसंद हैं ये देसी SUVs, इन्हें खरीदने के लिए है लंबी वेटिंग लिस्ट

SUVs Used By Politicians: भारतीय राजनेताओं के बीच देसी SUV ब्रांडों की लोकप्रियता बढ़ रही है. आजकल, कई राजनेता टाटा, महिंद्रा और किआ जैसी भारतीय कंपनियों द्वारा बनाई गई SUV को अपनी पसंद बना रहे हैं.

राजनेताओं की पहली पसंद हैं ये देसी SUVs, इन्हें खरीदने के लिए है लंबी वेटिंग लिस्ट
Stop
Vineet Singh|Updated: Jul 12, 2024, 01:36 PM IST

SUVs Used By Politicians: भारतीय राजनेता हमेशा से ही अपनी लग्जरी और स्टाइलिश लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके गैरेज में अक्सर विदेशी ब्रांडों की महंगी कारें नजर आती हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों में, भारतीय राजनेताओं के बीच देसी SUV ब्रांडों की लोकप्रियता बढ़ रही है. आजकल, कई राजनेता टाटा, महिंद्रा और किआ जैसी भारतीय कंपनियों द्वारा बनाई गई SUV को अपनी पसंद बना रहे हैं.

पहले Clutch या Brake? कार को रोकने के लिए क्या होना चाहिए पहला स्टेप

इन SUVs के इस्तेमाल के पीछे कई कारण हैं:

सुरक्षा: ये SUVs मजबूत और सुरक्षित होती हैं, जो राजनेताओं के लिए महत्वपूर्ण है.

सुविधा: ये SUVs आरामदायक और सुविधाजनक होती हैं, जो लंबी यात्राओं के लिए आदर्श हैं.

स्टेटस: ये SUVs स्टेटस सिंबल भी हैं, जो राजनेताओं के बीच लोकप्रिय हैं.

ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कम्यूटर बाइक्स, हर तरह के रास्तों पर फर्राटे से भारती हैं रफ्तार

यहां कुछ लोकप्रिय देसी SUVs हैं जो राजनेताओं की पसंद हैं:

टाटा फॉर्च्यूनर: टाटा फॉर्च्यूनर भारत की सबसे लोकप्रिय SUV में से एक है. यह एक 7-सीटर SUV है जो अपने शक्तिशाली इंजन, आरामदायक इंटीरियर और कई सुविधाओं के लिए जानी जाती है.

महिंद्रा XUV700: महिंद्रा XUV700 एक और लोकप्रिय SUV है जो अपनी उन्नत सुविधाओं और स्टाइलिश डिजाइन के लिए जानी जाती है. इसमें कई ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी हैं, जो इसे राजनेताओं के लिए एक सुरक्षित विकल्प बनाते हैं.

किआ सेल्टोस: किआ सेल्टोस एक कॉम्पैक्ट SUV है जो अपनी किफायती कीमत और स्टाइलिश डिजाइन के लिए जानी जाती है. यह उन राजनेताओं के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक छोटी SUV चाहते हैं जो अभी भी सुविधाओं से भरी हो.

Automatic या Manual कौन से ट्रांसमिशन वाली कार खरीदना है बेस्ट ऑप्शन? आज ही जान लें

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी राजनेता देसी SUV नहीं चलाते हैं. कुछ अभी भी विदेशी ब्रांडों की कारों को पसंद करते हैं. लेकिन आजकल, देसी SUVs काफी तेजी के साथ लोकप्रिय हो रही हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे आने वाले वर्षों में राजनेताओं के बीच सबसे पसंदीदा विकल्प बन जाएंगे. 

Read More
{}{}