trendingNow11390759
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Sunny Deol से Sanjay Dutt तक, इस दमदार एसयूवी के दीवाने हैं बॉलीवुड सितारे, मुकेश अंबानी के पास भी

Celebrities SUV Car: इस गाड़ी का इस्तेमाल बॉलीवुड के कई सितारे करते हैं. संजय दत्त से लेकर सनी देओल तक के पास यह गाड़ी है. इसके अलावा मुकेश अंबानी भी लैंड रोवर डिफेंडर एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं. 

Sunny Deol से Sanjay Dutt तक, इस दमदार एसयूवी के दीवाने हैं बॉलीवुड सितारे, मुकेश अंबानी के पास भी
Stop
Updated: Oct 11, 2022, 08:04 PM IST

Land Rover Defender Price and Features: लैंड रोवर की डिफेंडर एसयूवी (Land Rover Defender) कई लोगों की ड्रीम कार है. इस गाड़ी का इस्तेमाल बॉलीवुड के कई सितारे करते हैं. संजय दत्त से लेकर सनी देओल तक के पास यह गाड़ी है. इसके अलावा मुकेश अंबानी भी लैंड रोवर डिफेंडर एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं. यह एक 6-7 सीटर एसयूवी है, जिसकी लुक और परफॉर्मेंस के आगे बहुत कम गाड़ियां टिक पाती हैं. वर्तमान लैंड रोवर डिफेंडर की कीमत 73.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और टॉप-एंड मॉडल की कीमत 2.19 करोड़ रुपये एक्स शोरूम तक जाती है.

यह एसयूवी भारत में तीन मॉडल्स 90, 110 और 130 में उपलब्ध हैं. जहां डिफेंडर 90 में छह लोग बैठ सकते हैं, वहीं डिफेंडर 110 को कुल सात सीटें मिलती हैं.  लैंड रोवर डिफेंडर को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं. पहला 296bhp और 400Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है, जबकि बाद वाला 394bhp और 550Nm का टार्क पैदा करता है. इसके अलावा एक 3.0-लीटर डीजल इंजन भी ऑफर किया जाता है जो 296bhp और 650Nm का टार्क पैदा करने के लिए तैयार है. इसका आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन AWD सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर भेजता है.

लुक की बात करें तो इसमें डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) के साथ आकर्षक LED हेडलाइट्स, ऑटो फोल्ड आउट साइड रियर व्यू मिरर्स (ORVMs) और 20 इंच के एलॉय व्हील भी मिलते हैं. भारत में डिफेंडर के टू-डोर मॉडल को पिछले साल ही लॉन्च किया गया था. इस कार के फोर-डोर मॉडल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

फीचर्स की बात करें तो डिफेंडर मे नेविगेशन के साथ-साथ एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेकिंग कंट्रोल और डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}