trendingNow11328522
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Top Auto News: 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, इस गाड़ी की इतनी डिमांड कि रोकनी पड़ी बुकिंग, पढ़ें ऑटो की बड़ी खबरें

यहां हम आपको ऑटो जगत की आज ही 5 बड़ी खबरों के बारे में बता रहे हैं. ये सभी खबरें पाठकों को भी काफी पसंद आई हैं और जमकर पढ़ीं जा रही हैं.   

skoda vision 7S
Stop
Updated: Aug 31, 2022, 03:29 PM IST

Auto Top 5 News: ऑटो की टॉप 5 खबरों की बात करें तो टोयोटा ने अपनी इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है. बुकिंग रोकने की वजह इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की हाई डिमांड को बताया है. टोयोटा ने कहा कि कंपनी उन ग्राहकों को गाड़ी डिलिवर करने की कोशिश कर रही है जिन्होंने पहले ही बुकिंग कर ली है. इसके अलावा, Skoda Vision 7S को कंपनी ने पेश किया है. यह एक कॉन्सेप्ट 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इस इलेक्ट्रिक कार में कंप्यूटर जितना बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और करीब 600 किमी. तक की रेंज ऑफर की जाती है. 

1. देश में इस गाड़ी की इतनी तगड़ी डिमांड कि रोकनी पड़ी बुकिंग, चौंका देगा कंपनी का बयान
जापानी की वाहन निर्माता टोयोटा ने अपनी एक कार की बुकिंग इसलिए बंद कर दी, क्योंकि इसकी बाजार में तगड़ी डिमांड थी. टोयोटा का कहना है कि अब कंपनी पहले से बुक कर चुके ग्राहकों को वाहन डिलिवर करने में जुटी है. कंपनी ने अपने बयान में कहा, "बहुत ज्यादा डिमांड पैटर्न के चलते इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन के लिए वेटिंग पीरियड बढ़ गया है, इसलिए कंपनी ने डीजल वर्जन के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है."

2. लॉन्च हुई यह 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार, कंप्यूटर जितना बड़ा है डिस्प्ले
Skoda Vision 7S को कंपनी ने पेश किया है. यह एक कॉन्सेप्ट 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इस इलेक्ट्रिक कार में कंप्यूटर जितना बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले और करीब 600 किमी. तक की रेंज ऑफर की जाती है. इस गाड़ी के जरिए कंपनी ने अपना नई डिजाइन फिलॉसफी दिखाने की कोशिश की है. Skoda Vision 7S कंपनी के 2026 तक तीन इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने के प्लान का हिस्सा है. 

3. देश की सबसे सस्ती 7 सीटर SUVs, भौकाल के साथ मिलेगा पूरा मजा!
मौजूदा समय में बाजार में 10 से 12 लाख रुपये की रेंज वाली कई 7 सीटर एसयूवी मौजूद हैं. महिंद्रा इस मामले में काफी आगे है. महिंद्रा के पास एसयूवी का बड़ा पोर्टफोलियो है. इसमें सस्ती 7 सीटर एसयूवी भी शामिल हैं. इनमें महिंद्रा की बोलेरो, बोलेरो नियो और हाल ही में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन शामिल हैं. 

4. नई बोलेरो नियो में दिखी ये 'खास' चीज, जो पहले स्कॉर्पियो-एन में भी दिखी थी
XUV700 और स्कॉर्पियो-एन की तुलना में महिंद्रा बोलेरो नियो अपने सेगमेंट में बेस्ट या सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ नहीं आती है. यह काफी हद तक ओल्ड स्कूल है. हालांकि, हाल के दिनों में इसमें कुछ अपडेट दिए गए हैं. इसमें मल्टी-टेरेन टेक्नोलॉजी (MTT), इंजन स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, इको ड्राइव मोड, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं.

5. MG Gloster  7 सीटर SUV लॉन्च, तगड़ा इंजन और भरपूर फीचर्स
एमजी मोटर इंडिया ने भारत में अपनी 7 सीटर एसयूवी MG Gloster को नए अवतार में लॉन्च किया है. कंपनी की नई एमजी ग्लोस्टर की कीमत 31.99 लाख रुपये से शुरू होती है. यह भारत की पहली प्रीमियम एसयूवी थी जो ऑटोनोमस (लेवल-1) फीचर्स के साथ लाई गई थी. अब नए अवतार में इसकी सेफ्टी, स्टाइल और टेक्नोलॉजी को एडवांस कर दिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}