trendingNow11435740
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Car Sales: इस विदेशी कार कंपनी को खूब भा रहा भारत, धड़ाधड़ हो रही गाड़ियों की बिक्री

Skoda: स्कोडा ऑटो के लिए भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है. अब ब्रांड का लक्ष्य बिक्री की गति को जारी रखना है, जिसके लिए कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जा सकते हैं और मौजूदा प्रोडक्ट को अपडेट भी दिया जा सकता है. 

Car Sales: इस विदेशी कार कंपनी को खूब भा रहा भारत, धड़ाधड़ हो रही गाड़ियों की बिक्री
Stop
Updated: Nov 11, 2022, 09:42 AM IST

Skoda Cars: स्कोडा ऑटो के लिए भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है. अब ब्रांड का लक्ष्य बिक्री की गति को जारी रखना है, जिसके लिए कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जा सकते हैं और मौजूदा प्रोडक्ट को अपडेट भी दिया जा सकता है. कंपनी ने जनवरी-अक्टूबर 2022 में 44,500 वाहनों की बिक्री की है. स्कोडा को उम्मीद है कि इस कैलेंडर वर्ष में वह 50,000 यूनिट की बिक्री के आंकड़े को पार कर लेगी, जो उसका भारत में अभी तक का सबसे बड़ा वार्षिक बिक्री आंकड़ा होगा. सिर्फ अक्टूबर 2022 की बात करें तो स्कोडा ऑटो इंडिया ने कुल 4,173 कारों की बिक्री की है, जो अक्टूबर 2021 की तुलना में 29 प्रतिशत ज्यादा है और सितंबर 2022 की तुलना में 17 प्रतिशत ज्यादा है. 

भारत में कुशक और स्लाविया कंपनी की सबसे ज्यादा बिक्री वाली कारें बनी हुई हैं. जनवरी से सितंबर 2022 तक कुशक की 19,500 यूनिट और स्लाविया की 15,400 यूनिट बिकी हैं. बता दें कि Kushaq SUV को 2021 में लॉन्च किया गया था और स्लाविया इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई थी. ग्लोबल एनसीएपी ने कुशाक को एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5-स्टार रेटिंग दी है. इसके साथ ही यह पहली मेड-इन-इंडिया कार है, जिसे GNCAP से एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए 5-स्टार रेटिंग मिली है. इसके साथ ही, VW Taigun को भी इतनी ही रेटिंग मिली थी. 

GNCAP ने कुशाक के जिस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया था, उसमें छह एयरबैग, रोल-ओवर प्रोटेक्शन, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एबीएस के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक सिस्टम और मल्टी कोलिजन ब्रेकिंग जैसे कई एक्टिव और पेसिव सेफ्टी फीचर्स थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}