trendingNow11296683
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

9 एयरबैग्स वाली SUV की बुकिंग फिर शुरू, 48 घंटे में हो गई थी खत्म, भूल जाएंगे Fortuner

Full Size SUV to buy in india: भारत के फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में फोर्ड के चले जाने के बाद टोयोटा फॉर्च्यूनर की बिक्री बढ़ गई है. लेकिन एक और एसयूवी है, जो फॉर्च्यूनर को सीधी टक्कर देती है. इस एसयूवी की सारी यूनिट्स 48 घंटे में ही बिक गई थी. अब कंपनी ने बुकिंग फिर से शुरू की है.

9 एयरबैग्स वाली SUV की बुकिंग फिर शुरू, 48 घंटे में हो गई थी खत्म, भूल जाएंगे Fortuner
Stop
Updated: Aug 10, 2022, 12:44 PM IST

Skoda Kodiaq Booking: अगर आप भारत में एक फुल साइज एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको पास बहुत ज्यादा ऑप्शन नहीं है. फोर्ड के चले जाने के बाद टोयोटा फॉर्च्यूनर की बिक्री बढ़ गई है. इस बीच स्कोडा ने जनवरी में अपनी Kodiaq को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी की सभी यूनिट्स खत्म हो गई थीं. अब कंपनी ने फिर से एस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक इस गाड़ी को मात्र 50 हजार में बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी के डीलरशिप पर जाना होगा.  

बुकिंग शुरू करने के साथ ही कंपनी ने अपनी Skoda Kodiaq प्रीमियम एसयूवी की नई कीमतों का भी ऐलान किया है. इसके बेस वेरिएंट स्टाइल की कीमत अब 37.49 लाख रुपये हो गई है. जबकि टॉप वेरिएंट L&K की कीमत 39.99 लाख रुपये रहने वाली है. नई कीमतें के साथ कोडिएक अब पहले से 1.5 लाख रुपये महंगी हो गई है. नई बुकिंग्स की डिलिवरी जनवरी 2023 तक की जाएगी. 

 

48 घंटे में बिक गई थी सारी यूनिट्स
बता दें कि स्कोडा कोडिएक को कंपनी ने जनवरी में लॉन्च किया था. उस समय कार की 1200 यूनिट्स ही बिक्री के लिए रखी गई थी. चौंकाने वाली बात यह रही कि सभी यूनिट्स मात्र 48 घंटे में बिक गई थीं. इस एसयूवी का सीधा मुकाबला MG Gloster, Isuzu MU-X, और Toyota Fortuner जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. 

9 एयरबैग्स जैसे फीचर्स 
इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 -लीटर टीएसआई टर्बो-पेट्रोल मिलता है. यह इंजन 188 बीएचपी और 320 एनएम जेनरेट करता है. इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है. इसमें ऑल-व्हील ड्राइव भी मिलता है. स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में 9 एयरबैग, ESC, एंटी-स्लिप रेगुलेशन, रियर-व्यू कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं.

दमदार हैं फीचर्स
स्डैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप्स, ऑटोहेडलैंप्स और वाइपर्स, ऑटो डिमिंग मिरर, पैनोरमिक सनरूफ, 18 इंच के अलॉय व्हील, लेदर अपहॉल्स्ट्री, एंबिएंट लाइटिंग, हैंड्स फ्री पार्किंग, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}