trendingNow11433206
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Royal Enfield ले आई एक और 650cc बाइक, भूल जाएंगे Super Meteor, फोटो देख बन जाएंगे फैन

Royal Enfield new bikes: कंपनी दुनियाभर में एक कस्टम बाइक प्रोग्राम चलाती है. इसके तहत स्टाइलिश रॉयल एनफील्ड बाइक्स को लाया जाता है. . हाल ही में सुपर मीटियॉर 650 लॉन्च करने के बाद अब कंपनी 650 सीसी की स्क्रैम्बलर बाइक लेकर आई है.

Royal Enfield ले आई एक और 650cc बाइक, भूल जाएंगे Super Meteor, फोटो देख बन जाएंगे फैन
Stop
Updated: Nov 09, 2022, 04:44 PM IST

Royal Enfield 650cc Scrambler: रॉयल एनफील्ड EICMA 2022 इवेंट में एक के बाद एक अपनी बाइक्स को पेश कर रही है. हाल ही में सुपर मीटियॉर 650 लॉन्च करने के बाद अब कंपनी 650 सीसी की स्क्रैम्बलर बाइक लेकर आई है. आपको बता दें कि कंपनी दुनियाभर में एक कस्टम बाइक प्रोग्राम चलाती है. इसके तहत स्टाइलिश रॉयल एनफील्ड बाइक्स को लाया जाता है. नई 650सीसी बाइक्स भी इसी प्रोग्राम के तहत आई हैं. ये असल में रॉयल एनफील्ड Interceptors पर आधारित दो मॉडल्स हैं. 

इन बाइक्स को रॉयल एनफील्ड और Bikerbnb ने मिलकर तैयार किया गया है. इनमें बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमता जोड़ने के लिए कई तरह के बदलाव भी किए गए हैं. मोटरसाइकिल में रेक बढ़ाने के लिए कस्टम ऑफसेट हेडस्टॉक बियरिंग कप और ट्रेल को कम करने के लिए कस्टम फ्रंट स्पिंडल बुश दिया गया है. इंटरसेप्टर 650 पर आधारित कस्टम स्क्रैम्बलर्स में दोनों सिरों पर Ohlins सस्पेंशन है. 

मोटरसाइकिल में 19 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर वायर-स्पोक रिम्स दिए गए हैं. इसके अलावा, कस्टम बाइक्स में फ्रंट डिस्क ब्रेक पर Brembo P4 फोर-पिस्टन कैलिपर मिलते हैं. मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक को अब राइडर की ओर लाया गया है, जबकि स्टॉक हैंडलबार को एक फ्लैट ट्रैक हैंडलबार से बदल दिया गया है. 

दोनों रॉयल एनफील्ड 650cc स्क्रैम्बलर में सिंगल मोटोगैजेट इंस्ट्रूमेंट कंसोल और कीलेस एक्सेस के लिए RFID फोब मिलता है. इनका वाइजर RE हिमालयन से लिया गया है. इसके अलावा, ग्रिल के साथ LED हेडलाइट और कस्टम एंड्योर-स्टाइल फेंडर भी हैं. बाइक्स को टॉम हर्ले की ओर से कस्टम-मेड जेल सीट और एक नया लगेज रैक मिलता है. इन दोनों मोटरसाइकिलों को नीले और सफेद रंग में तैयार किया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}