trendingNow11296784
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

ऑनलाइन पेमेंट की जरूरत नहीं, ऐसे मिल रहा पेट्रोल पंप पर डिस्काउंट, बेहद कम लोगों को पता यह ट्रिक

Petrol Pump discount: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के बीच अगर थोड़ा डिस्काउंट मिल जाए तो मजा ही आ जाए. आमतौर पर कैशबैक पाने के लिए लोग ऑनलाइन पेमेंट का तरीका अपनाते हैं. लेकिन एक और तरीका है, जिसके चलते आप पेट्रोल-डीजल खरीदने पर छूट पा सकते हैं.

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Updated: Aug 10, 2022, 01:23 PM IST

Petrol-Diesel Discount: देश में प्लास्टिक का इस्तेमाल को कम किए जाने की पूरी कोशिश की जा रही है. जहां सरकार ने कई तरह के नियम लागू किए हैं, वहीं बहुत से लोग खुद ही प्लास्टिक बैन के लिए अपना योगदान दे रहे हैं. राजस्थान में एक पेट्रोल पंप पर प्लास्टिक पाउच या बोतल के बदले पेट्रोल व डीजल खरीदने पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, जहां पेट्रोल पर 1 रुपये प्रति लीटर की छूट दी जा रही है, वहीं डीजल पर यह छूट 50 पैसे प्रति लीटर की है. 

PTI की खबर के मुताबिक, यह पेट्रोल पंप भीलवाड़ा जिले में स्थित है. पेट्रोल पंप ने यह अनोखा ऑफर सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए पेश किया है. पंप ने दूध के खाली पाउच लेने के लिए लोकल डेयरी वालों से भी पार्टनरशिप की हुई है. पेट्रोल पंप के मालिक अशोक कुमार मुंद्रा ने कहा, “मैंने प्लास्टिक और पॉलिथीन के इस्तेमाल के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की थी.” 

15 जुलाई को तीन महीने की पहल शुरू करने वाले मुंद्रा ने कहा, "मैं पेट्रोल पर 1 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दे रहा हूं. इसके बदले ग्राहक से एक लीटर दूध की थैली या आधा लीटर के दो पाउच या एक लीटर पानी की बोतल ली जाती है. ये पाउच पेट्रोल पंप पर एकत्र किए जाते हैं और डिस्पोजल के लिए सारस डेयरी को दिए जाएंगे. 

पेट्रोल पंप पर इकट्ठे किए गए खाली पाउच और बोतलों को बाद में पंप मालिक की जमीन पर फेंक दिया जाता है. पेट्रोल पंप को अब तक करीब 700 दूध के खाली पाउच मिल चुके हैं. मुंद्रा इससे खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें एक महीने में कम से कम 10,000 प्लास्टिक पाउच की उम्मीद है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}